Sell Old Notes: पुराने नोटों को बेचकर घर बैठे बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए, जानिये कमाई का तरीका

0
27
Sell Old Notes
Sell Old Notes

Sell Old Notes: हमारे बीच से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट और सिक्के इकट्ठे करने का बहुत शौक होता है अगर आप भी ऐसा शौक रखते हैं ,और आपके पास भी पुराने जमाने के सिक्के और नोट है तो जाने ऐसे प्लेटफॉर्म के बारे में जिसकी मदद से आप इन सिक्कों और नोटों को बेचकर काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

डिमांड में हैं पुराने नोट और सिक्के

आपको बता दें कि आज कल पुराने नोट और सिक्के बहुत ज्यादा डिमांड में हैं लोग इन्हें अपने घर की शोभा बढ़ाने के लिए इक्कठा करते हैं।हमेशा से ही एंटीक पीसेस की कीमत बाजार में और घरों में ज्यादा रही है।अगर आपके घर में भी ऐसे पुराने सिक्के और नोट हैं तो इन्हें बेचकर आप भी अच्छी खासी कीमत कमा सकते हैं।आप इन्हें बेचने के लिए ऑनलाइन उपलब्ध कई प्लेटफार्म की मदद ले सकते हैं जहां पर आप अपने इक्कठा किए हुए सिक्कों और नोटों को देश विदेश में बेच सकते हैं।

5 रुपए के नोट की कीमत

आप सभी ने हमेशा से ही 786 का महत्व तो समझा और जाना ही होगा पर आपको बता दें कि अगर आपके पास ऐसे 5 रुपए के नोट जिनमें 786 लिखा हुआ हो तो ऐसे नोटों को ₹600000 में बेचा जा सकता है। वहीं अगर आपके पास 2 रुपए का सिक्का है जिसमें ऊपर चीता बना हुआ है तो उस सिक्के की कीमत ₹800000 है और आप इसे आसानी से कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े:  Chhoti Ilaychi Ke Upay: छोटी इलाइची के इन उपायों को करने पर नौकरी और व्यापार मे मिलेगी गज़ब की सफलता, कामयाबी चूमेगी कदम

1 रुपए का सिक्का

ब्रिटिश काल में 1 रुपए के सिक्के बनते थे हम में से बहुत लोगों के पास वो सिक्के आज भी मौजूद होंगे।आपको बता दें कि ब्रिटिश काल में बने हुए 1 रुपए के सिक्के की कीमत आज करोड़ों के आसपास है। जानकारी के लिए बता दें कि इन सिक्कों को 1885 में बनाया गया था। वहीं ₹5 और ₹10 के वे सिक्के जिनमें मां वैष्णो देवी की तस्वीर बनी हुई है उन्हें 6 से 800000 में बेचा जा सकता है।साथ ही साथ चांदी से बने हुए वो 25 पैसे के वो सिक्के जो ब्रिटिश काल में बनाए गए थे उन्हें आज ₹40000 से लेकर के ₹200000 में बेचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Business Idea: आज ही शुरू करें ये आसान सा बिज़नेस, 1 लाख का निवेश कर 10 लाख का मिल सकता है फायदा