5 Rupees Note Sell: इस 5 रुपए के नोट को बेचकर खरीद सकते हैं अपनी मनचाही कार, जाने पूरी स्कीम

0
26
5 Rupees Note Sell
5 Rupees Note Sell

5 Rupees Note Sell: हम में से कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें अलग अलग शौक होते हैं ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के इक्कठे करने का शौक होता है। अगर आपको भी बचपन से ये शौक है तो अब आप अपने कलेक्शन को बेचकर काफी पैसे कमा सकते हैं। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी चल रही जो आपको भी लखपति बन सकती है।

हो रही अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोटों की नीलामी

दरअसल इस वक्त अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने 5 रुपए के नोट काफी ज्यादा डीमांड में हैं।जहां आप भी अपने जमा किए हुए 5 रुपए के नोट को बेच के लाखों रुपए कमा सकते हैं।ध्यान रहें कि आपके पास मौजूद 5 रुपए के नोट में ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो होनी चाहिए साथ ही साथ उसमें 786 नंबर भी अंकित होना चाहिए।अगर ये बातें आपके पास मौजूद नोट में हैं तो आप भी इन्हें बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

कौन सी वेबसाइट पे हो रही नीलामी ?

आपको बता दें कि इन पुराने नोटों और सिक्कों की नीलामी आज से नहीं बल्कि कई सालों से चल रही है।जिसमें इन पुराने नोटों और सिक्कों की मोटी रकम देकर खरीद की जाती है।आप eBay जैसी वेबसाइट्स पर जाकर आसानी से अपने पुराने सिक्कों और नोटों को बेच सकते हैं।इसके लिए आपको अपने पास मौजूद 5 रुपए के नोट की फोटो को उस वेबसाइट पे जाकर अपलोड करना होगा इसके बाद उस नोट की नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़े:  Dev Uthani Ekadashi 2022: देव उठनी एकादशी पर इन उपायों को करने पर माँ लक्ष्मी होंगी प्रसन्न, सुख समृद्धि मे होंगी बढ़ोतरी

कितने रुपयों में बिके हैं ये सिक्के

आपको बता दें कि पुराने मामलों से पता चला है कि मक्का मदीना के एक 1018 साल पुराने सिक्के की नीलामी 2.5 करोड़ रुपए में हुई है।आपको बता दें कि इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर और 786 भी खुदा हुआ था।वहीं एक और केस में माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड वाले सिक्के की नीलामी 50 लाख रुपए में हुई थी।इस सिक्के पे वैष्णो माता की तस्वीर बनी हुई थी।

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: आदमियों की ये चीज़ें महिलाओं को कर देती हैं मोहित, देख ले तो खुद पर नहीं रहता काबू