UP election 2022: UP में तीसरे चरण और पंजाब में कैसी रही वोटिंग?

उत्तर प्रदेश और पंजाब में आज विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग हुई आज उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के तहत 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए। तो वही पंजाब में 117 सीटों पर एक ही चरण में मतदान हुआ उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश में शाम 6:00 बजे तक करीब 60 फ़ीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई तो वही पंजाब में करीब 65 फ़ीसदी वोटिंग हुई। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव नें अपनी पत्नी डिंपल यादव संग जसवंत नगर में मतदान किया अखिलेश यादव करहल सीट से चुनाव लड़ रहे इस दौरान समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव जसवंत नगर में वोट डालने पहुंचे। हालांकि स्वास्थ्य के तौर पर पूरी तरह से फिट ना हो पाने की वजह से मुलायम सिंह व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंचे जहां उनके साथ काफी संख्या में भीड़ दिखाई दी। जसवंत नगर सीट से समाजवादी पार्टी गठबंधन के उम्मीदवार शिवपाल यादव ने भी सैफई के अभिनव विद्यालय में अपना डाला इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार बनने जा रही है। राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव ने भी सैफई के अभिनव विद्यालय बूथ पर अपना वोट डाला इस दौरान उन्होंने न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को चौथे चरण में ही बहुमत मिल जाएगा।

आज पंजाब में कैसी रही वोटिंग?

पंजाब की बात करें तो शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पिता प्रकाश सिंह बादल और पत्नी हरसिमरत कौर के साथ वोट डाला इस दौरान प्रकाश सिंह बादल ने दावा किया कि अकाली दल और बसपा गठबंधन 80 सीटें जीतेगा। पंजाब के मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी अपना वोट डाला इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी दो तिहाई बहुमत के साथ फिर से राज्य में सरकार बनाएगी। पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पटियाला में वोट डाला उन्होंने पटियाला से अपनी जीत का भरोसा जताया और कहा कि पूरे राज्य में उनका गठबंधन जीतेगा। कैप्टन ने यह भी दावा किया कि इस चुनाव में पूरे राज्य से कांग्रेस पार्टी का सफाया हो जाएगा वहीं पंजाब में जन्म से ही शरीर से जुड़े दो जुड़वा भाइयों ने भी रविवार को पंजाब विधानसभा में अलग-अलग मतदान किया।

पंजाब में पोलिंग बूथ में प्रवेश करने के दौरान सोनू सूद की गाड़ी जप्त?

पंजाब में आज एक पोलिंग बूथ में प्रवेश करने के आरोप में एक्टर सोनू सूद की गाड़ी पर मोगा पुलिस नें एक्शन लिया और उसे जप्त कर लिया एक्टर सोनू सूद की बहन मोगा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार है। वही वोटिंग के भी सोनू सूद ने अकाली दल समेत अन्य विपक्षि पार्टियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं, एक्टर ने कहा कि बहुत से लोग विशेष रुप से अकाली दल के लोग डरा रहे हैं बहुत सारे बूथ में पैसे बांटे जा रहे हैं जब चुनाव होते हैं तो पारदर्शी होनी चाहिए।