Mukhtar Ansari का बसपा ने काटा टिकट, इस बड़ी पार्टी ने दिया मुख़्तार अंसारी को खुला ऑफर, जहां से चाहे उस सीट से लड़े चुनाव।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को टिकट देने से इनकार कर दिया है।आने वाले नए साल में उत्तर प्रदेश समेत चार अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियों और नेताओं का ध्यान उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव पर टिकी है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति में गर्मी बढ़ गई। सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों की टिकट बांटने को लेकर समीकरणों को ध्यान में रख रही है। 

यह भी पढ़े: MS DHONI की बढ़ सकती है मुश्किलें , मेंटर बनाये जाने को लेकर दर्ज हुई शिकायत, जाने पूरा मामला।

Mukhtar Ansari को ओवैसी ने दिया खुला ऑफर

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का टिकट बसपा से कटने के बाद उनको एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने खुला ऑफर दे दिया है। असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को खुला ऑफर देते हुए बताया की बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) उनकी पार्टी से जहां से चाहे वहां से जिस सीट से चाहे वहां से चुनाव लड़ने का टिकट ले सकते हैं।

ओवैसी का यूपी में है दौरा

आपको बता दें बंगाल और बिहार में अपनी राजनीतिक पकड़ थोड़ी बहुत मजबूत करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी अब उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मिशन में जुट गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी इस महीने के 22 , 25, 26 और 30 तारीख को उत्तर प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इन तारीखों में 22 सितंबर को भी संभल, 25 को प्रयागराज 26 को कानपुर तथा 30 को बहराइच का दौरा करने वाले हैं।

यह भी पढ़े: Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: नौ साल छोटे टप्पू अपने बाप की प्रेमिका पर हुए फ़िदा ।

बसपा ने काटा Mukhtar Ansari का टिकट

आपको बता दें बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आने वाले चुनाव को लेकर सतर्क हैं और बसपा का पूरा प्रयास है कि किसी भी बाहुबली व माफियाओं को यूपी विधानसभा में टिकट नहीं दिया जाएगा। बसपा ने शुक्रवार को यह बड़ा ऐलान किया, जिसके मद्देनजर आजमगढ़ की मऊ विधानसभा सीट से विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का टिकट काटने के साथ-साथ यूपी के अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दे दिया गया है। आपको बता दें बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी 1996 में बसपा के टिकट से पहली बार मऊ विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।

यह भी पढ़े: NEET UG 2021 ADMIT CARD में हुआ बड़ा बदलाव, 12 सितंबर को होना है एग्जाम, बदलाव को लेकर छात्र है परेशान।

Mukhtar Ansari मऊ विधानसभा से 5 बार रहे है विधायक

इसके पहले मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) मऊ विधानसभा सीट से 5 बार विधायक बने। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) 2002, 2007, 2015 और 2017 में भी मऊ विधानसभा सीट से जीत हासिल किया। आपको बता दें बड़ी अजीब चीज है कि मुख्तार अंसारी 5 बार में से आखरी तीन चुनाव उन्होंने देश के अलग-अलग जेलों में बंद रहने के दौरान चुनाव लड़ा। 2012 में अनुसार बंधुओं ने अपनी राजनीतिक पार्टी कौमी एकता दल बनाई जिसके बाद इस पार्टी का vilay सपा में हो गया।

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari के भाई सपा में हुए है शामिल

इससे पहले जब मायावती ने एलान किया तो इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है की बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) सपा में शामिल हो सकते हैं। इन कयासों के पीछे की वजह यह है कि इससे पहले मुख्तार अंसारी के बड़े भाई उल्लाह ने भी सपा में शामिल होने का फैसला किया था और शामिल हुए थे। 2007 में सभी उल्लाह अंसारी सपा में रहते हुए जबकि 2012 में कौमी एकता दल से गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक रहे हैं। 2017 में इसके बाद बसपा से मैदान में उतरे लेकिन वहां से उनको हार मिला जिसके बाद वह सभी तुल्ला फिर से सपा में आ गए हैं।

यह भी पढ़े: देश में एक बार बढ़ने लगे है COVID 19 के मामले, आने वाले त्योहारों में रखनी होगी ज्यादा सावधानी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगो को किया आगाह।

7 thoughts on “Mukhtar Ansari का बसपा ने काटा टिकट, इस बड़ी पार्टी ने दिया मुख़्तार अंसारी को खुला ऑफर, जहां से चाहे उस सीट से लड़े चुनाव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *