Garuda Purana: आपके जीवनसाथी की ऐसी आदतों के कारण जीवन का हो जाता है नाश, साथ मे रहना हो जाता है मुश्किल

Garuda Purana: आज हम आपको बताएंगे जीवनसाथी की उन बुरी आदतों के बारे में जिनसे नर्क से समान हो जाता है जीवन। आपको बता दें कि गरुड़ पुराण में अच्छे से बताया गया है कि किन परिस्थितियों में जीवनसाथी के रहना हो जाता है कष्टदायक।

अपमान होता है असहनीय

आपको बता दें कि गरुड़ पुराण में साफ बताया गया है कि अगर आपका जीवनसाथी आपको अपमानित करें, और नीचा दिखाने का मौका न छोड़े और अपने दायित्वों को अच्छे से न निभाता हो तो ऐसे जीवनसाथी का त्याग करने के लिए बिल्कुल भी सोचना नहीं चाहिए, साथ ही साथ ऐसी पिरिस्थिति आने पर जीवनसाथी से दूरी बनाना ही उचित होता है।

जरूरी है मां बाप का सम्मान

आपको बता दें कि जो पत्नी आपके माता-पिता यानी अपने सास-ससुर का सम्मान नहीं करती है और बार-बार उनका अपमान करती है तो ऐसे जीवन साथी का परित्याग कर देना ही समझदारी होती है। ऐसे जीवनसाथी के साथ रहने से घर पर हमेशा कलह-क्लेश बना रहता है और आप कभी सुखी जीवन व्यतीत नहीं कर सकते हैं।

सम्मान होनी चाहिए प्राथमिकता

आपको बता दें कि गरुड़ पुराण के अनुसार, कर्तव्यनिष्ठ पत्नी का जो पति सम्मान नहीं करता हो तो उसे छोड़ देने में ही भलाई होती है।आपको बता दें कि ऐसे पुरुष महिला के जीवन को पूरी तरह से नर्क बना देते हैं। इसलिए ऐसे जीवनसाथी को छोड़ देने में ही आपकी भलाई है।

नहीं देना चाहिए धोखा

आपको बता दें कि शादी-शुदा रिश्ते की अहम कड़ी होती है ‘भरोसा’ जिससे यह रिश्ता जुड़ा रहता है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है और किसी पराई महिला की ओर आकर्षित दिखे या आपकी पत्नी किसी पराए पुरुष के प्रति समर्पित हो जाए तो जीवनसाथी से तुरंत ही अलग हो जाना चाहिए। इस तरह के रिश्ते में आप जीवनभर अपने रिश्ते को सुधारते की कोशिश में ही लगे रह जाते हैं। इतना ही नहीं ऐसे जीवनसाथी के साथ रहने से आपकी जान को भी खतरा होता है।

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti For Women: महिलाओं की इन आदतों की वजह से उन्हें झेलना पड़ता है बहुत ज्यादा नुकसान, जीवन भर नहीं जाता दुख

Leave a Comment