Jyotish Upay: मांगलिक दोष से मुक्ति प्राप्त करने के लिए जरूर अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, इन दोषों से भी मिलेगा छुटकारा

0
19
Jyotish Upay
Jyotish Upay

Jyotish Upay: आपको बता दें कि हमेशा से ही हिंदू संस्कृति व शास्त्रों में तिलक को मंगल व शुभता का प्रतीक माना जाता है। इसलिए जब भी कोई व्यक्ति शुभ काम करने के लिए जाता है, तो उसके मस्तक पर तिलक लगाकर उसे विदा किया जाता है।पर आपको बता दें कि ये तिलक आपकी कई मनोकामनाएं भी पूरी करता है।

तिलक का महत्व

तिलक का मुख्य स्थान दोनों भौ के बीच होता है और आपको बता दें कि शास्त्रों के अनुसार रोज रोज तिलक लगाने से यह चक्र जाग्रत हो जाता है, और व्यक्ति को ज्ञान समय से परे देखने की शक्ति, आकर्षण प्रभाव और उर्जा प्रदान भी करता है।वहीं इस स्थान पर अलग-अलग पदार्थों के तिलक लगाने का अलग-अलग महत्व है , और इनमें सबसे अधिक चमत्कारी और तेज प्रभाव दिखाने वाला पदार्थ केसर है। केसर का तिलक लगाने से कई कामनाओं की पूर्ति की जा सकती है।

क्या होते हैं तिलक के फायदे ?

दांपत्य जीवन से दूर होती है कलह

आपको बता दें कि जिन लोगों का दांपत्य जीवन कलहपूर्ण हो, उन्हें केसर मिश्रित दूध से शिव का अभिषेक जरूर करना चाहिए। साथ ही साथ अपने मस्तक, गले और नाभि पर केसर कर तिलक करना चाहिए।यदि लगातार तीन महीने तक यह प्रयोग किया जाए तो दांपत्य जीवन से कलह अपने आप दूर हो जाती है और जीवन प्रेम से भर जाता है।

यह भी पढ़े:  Vastu Tips for Stairs: घर मे इस तरह से बनी हुई हैं सीढीयां, तो जल्दी करें उपाय वरना तरक्की मे आएंगी रुकावटें

मांगलिक दोष होता है दूर

अगर किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में मांगलिक दोष होता है तो ऐसे व्यक्ति को दोष दूर करने के लिए हनुमानजी को लाल चंदन और केसर मिश्रित तिलक लगाना जरूर चाहिए। इससे उसे काफी फायदा मिलता है।

जीवन में आती है सफलता

अगर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता, आकर्षक व्यक्तित्व, सौंदर्य, धन, संपदा, आयु, आरोग्य प्राप्त करनी है। तो उसे प्रतिदिन अपने माथे पर केसर का तिलक करना चाहिए।आपको बता दें कि केसर का तिलक शिव, विष्णु, गणेश और लक्ष्मी को प्रसन्न करता है. शिव से साहस, शांति, लंबी आयु और आरोग्यता भी मिलती है। वहीं गणेश से ज्ञान, लक्ष्मी से धन, वैभव, आकर्षण और विष्णु से भौतिक पदार्थों की प्राप्ति होती है।

कैसे मिलेगा आकर्षक प्रभाव ?

आपको बता दें कि केसर में जबरदस्त आकर्षण प्रभाव होता है, और इसीलिए प्रतिदिन केसर का तिलक लगाने से व्यक्ति में आकर्षण प्रभाव पैदा होता है और साथ ही साथ हर व्यक्ति सम्मोहित करने की शक्ति को प्राप्त कर लेता है।

यह भी पढ़ें- Vastu Tips For Wall Clock: घर की इस दिशा मे लगाए दीवार पर घड़ी, चमकने लग जाएगी किस्मत, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम