हार्दिक पटेल को आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव के लिए बना सकती है बड़ा चेहरा।

0
21
हार्दिक पटेल

हार्दिक पटेल होंगे आप का चेहरा ?

गुजरात में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी तैयारियां लगभग सभी पार्टियों ने शुरू कर दी है। हर बार कि चुनाव की तरह इस बार भी अलग-अलग पार्टियां राज्य के बहुसंख्यक पाटीदार समाज को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगी हुई हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी हार्दिक पटेल को अपना चेहरा बनाने की तैयारी में जुट गई है।

यह भी पढ़े : अजब बेइज्जती : चीन और अमेरिका ने फिर की पाकिस्तान की बेइज्जती।

मुख्यमंत्री पाटीदार समाज का होगा

कागवड के खोडलधाम में हुई एक बैठक में कहा गया कि अगला मुख्यमंत्री पाटीदार समाज से ही होना चाहिए। यह बैठक रविवार को पाटीदार समाज के प्रमुखों के बीच में हुई थी। इसको लेकर आम आदमी पार्टी यानी कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी अब सक्रिय हो गई है। खबरों के अनुसार आम आदमी पार्टी हार्दिक को अपना चेहरा बनाने की तैयारी में जुट गई है। आपको बता दें हार्दिक पटेल अभी कांग्रेस में है और अगर उनको आम आदमी पार्टी में जाना है तो कांग्रेस पार्टी को छोड़ना होगा। 

हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने ज्यादा कुछ दिया नहीं

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के युवा और आक्रामक नेता माने जाने वाले हार्दिक पटेल इस वक्त कांग्रेस के गुजरात में कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर हैं। आपको बता दें हार्दिक को कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनको ज्यादा कुछ मिला नहीं। कांग्रेस का निकाय चुनाव में बुरी तरह का हार का जिम्मेदार कांग्रेसी हार्दिक पटेल को ही मानते हैं।

यह भी पढ़े : राम मंदिर की जमीन ख़रीदारी में हुआ बड़ा घोटाला।

ऐसे में हार्दिक पटेल अगर कांग्रेस छोड़कर कोई दूसरी पार्टी ज्वाइन करते हैं तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। हालांकि आने वाला वक्त ही बताएगा कि हार्दिक पटेल आम आदमी पार्टी में जाते हैं या फिर कांग्रेस में ही रह कर अपना काम करते हैं। गुजरात में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी को एक बड़ी कामयाबी मिली थी और विपक्ष में व कांग्रेस की जगह ले ली।

यह भी पढ़े : केंद्रीय मंत्रिमंडल में जल्द होगा फेरबदल ,ज्योतिरादित्य सिंधिया को जल्द ही मोदी कैबिनेट में मिलेगी जगह !

आप की खास रणनीति

आम आदमी पार्टी ने 2017 में विधानसभा चुनाव को लड़ने के लिए भी एक खास संगठन बनाया था लेकिन उसमें ज्यादा कुछ उसको सफलता हाथ नहीं लगी थी। अब खबर है कि कमेटी ने तय किया है कि अब पार्टी को सक्रिय और युवा नेताओं की जरूरत है और उन्हें ही अपना चेहरा बनाकर चुनाव लड़ने की जरूरत है। ऐसे में आम आदमी पार्टी हार्दिक पटेल पर अपना दांव खेल सकती है।

यह भी पढ़े : देश में थम रही है कोरोना के दूसरी लहर की रफ़्तार , मौत के आंकड़े चिंताजनक