अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने फिल्म डायरेक्टर Avinash Das के खिलाफ केस दर्ज किया ।

0
106

Avinash Das पर तिरंगे का अपमान का आरोप है ।

मनी लांड्रिंग और भ्रष्टाचार के मामले में निलंबित झारखंड के आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की फोटो ट्वीट करने पर अविनाश  दास पर केस दर्ज हुआ है। ट्वीट की गई फोटो 5 साल पुरानी बताई जा रही है। अविनाश दास (Avinash Das) पर तिरंगे का अपमान का आरोप भी है अब उनका ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है।फिल्म निर्देशक अविनाश दास (Avinash Das) ने, “अनारकली ऑफ आरा (Anaarkali of Aarah) “जैसी फिल्म बनाई है। जिसमें स्वरा भास्कर की लीड रोल में थी। अविनाश दास (Avinash Das) ने बॉलीवुड में काम करने से पहले पत्रकारिता भी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई के अविनाश दास के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन्होंने 8 मई 2022 को ट्विटर अकाउंट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड की निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल की एक फोटो अपलोड की। 

Avinash Das

गृह मंत्री अमित शाह की छवि खराब करने का आरोप ।

आरोप लगाया जा रहा है कि अविनाश दास (Avinash Das) ने गृह मंत्री अमित शाह की छवि धूमिल करने के लिए ऐसा किया। क्राइम ब्रांच के मुताबिक अविनाश दास ने 17 मार्च को भी एक पोस्ट किया था जिसमें तिरंगे का अपमान हुआ था।

पुलिस का कहना है कि अविनाश दास (Avinash Das) ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक महिला की एक मोर्फ इमेज शेयर की थी।जिसमे उसने तिरंगा पहना हुआ था। इसके पहले भी अविनाश दास के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप लगे है। जिस कारण उन पर मामला भी दर्ज हुआ था। बताते चलें कि ईडी ने पिछले दिनों पूजा सिंघल को करोड़ों के मनरेगा घोटाले में गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं पूजा सिंघल को बाद में निलंबित भी कर दिया गया था। घोटाले के मामले में ईडी की छापेमारी में पूजा सिंघल के करीबी सहयोगी के घर से भारी मात्रा में नकदी मिली थी। जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।इस मामले में ईडी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के अलावा सीए सुमन कुमार से पूछताछ कर चुकी है। इस खबर में फिलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : Jens Stoltenberg (NATO Secretary-General ) ने रूस और यूक्रेन के बीच जंग पर दिया बड़ा बयान ।