गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा, आज गुजारेंगे मिर्जापुर में 2 घंटे, कार्यक्रम का पूरा विवरण यहां देखें।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विंध्य कॉरिडोर के भूमि पूजन के लिए आज मिर्जापुर पहुंचने वाले हैं। अमित शाह मिर्जापुर में करीब 2 घंटे रहेंगे। अमित शाह जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस सभा को संबोधित करने के साथ ही रोपवे का लोकार्पण व विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास भी करने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी।

गृह मंत्री अमित शाह

यह भी पढ़े:UP ELECTION 2022 : भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए हर जिले में उतारे अपने योद्धा, सभी को जिम्मेदारियां और कार्यक्रम सौपें ।

गृह मंत्री अमित शाह का पूरा कार्यक्रम

इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह 2:40 पर अष्टभुजा हेलीपैड जाएंगे जहां से 4:35 पर काशी नगरी यानी वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की बात करें अमित शाह करीब 3:15 विंध्याचल मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजा करेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक 20 मिनट तक विंध्य धाम में भी रहेंगे। भूमि पूजन करने के बाद गृह मंत्री सड़क मार्ग से जीआईसी मैदान पहुंचेंगे जहां पर विंध्य कोरिडोर का शिलान्यास करना है और रोपवे सहित अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़े: क्वार्टर फाइनल मे पूजा रानी से पदक की आस टूटी

गृह मंत्री अमित शाह के साथ योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद

जनसभा को भी यहां से संबोधन अमित शाह करेंगे। जिसके बाद 4:35 पर वाराणसी के लिए निकल जाएंगे। अमित शाह उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से भी मुलाकात कर सकते हैं। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गृह मंत्री अमित शाह के साथ मौजूद रहेंगे।

सुरक्षा को लेकर हो रही है खास तैयारी

वाराणसी में गृह मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए पूरा प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। इन दोनों नेताओं के आगमन से पहले रविवार को बाबतपुर से लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक की सड़कों को दुरुस्त कराने का काम जोरों पर चल रहा है।

सुरक्षा निगरानी को ध्यान में रखते हुए सेफ हाउस, हेलीपैड, रुट व्यवस्था और अन्य सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को रिहर्सल भी कराया गया। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले लोगों को नोटिस जारी कर बताया गया कि वह अपने घरों में किसी बाहरी व्यक्ति को निवास नहीं करने दें।

यह भी पढ़े: PEGASUS SPYWARE : पेगासस सॉफ्टवेयर मामले में इजरायली कंपनी NSO बड़ा का एक्शन, कई सरकारी एजेंसियों पर लगाया रोक।

सड़को के गड्ढे भरे जा रहे है

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया वीआईपी आगमन के दौरान किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होनी चाहिए इस बात का विशेष ध्यान रखना है। कई जगह सड़कों में गड्ढे होने की वजह से बारिश का पानी लगा था जिसमें अब गिट्टी डालकर दुरुस्त किया जा रहा है। कई जगह घाटों पर कार्य चल रहा है जिसको हरा पर्दा लगा कर ढकने का भी काम किया गया है। 

यह भी पढ़े: Tokyo olympics 2020 : Weightlifting में मीराबाई चानू को मिला रजत पदक ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *