महंगाई : चूल्हे के धुए ने कम, गैस सिलेंडर के दामों ने ज्यादा निकाले लोगों के आंसू , 73 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर।

डीजल पेट्रोल में इजाफा होने से आम आदमी की जेब ढीली होने लगी थी। इसी बीच सरकार ने आम आदमियों को एक बड़ा झटका दिया है। इस बार तेल के दामों में इजाफा नहीं बल्कि गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा कर आम लोगों की जेब से वजन हल्का करने का काम सरकार ने किया है। एक बार फिर गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी कर दी गई है।

गैस सिलेंडर

यह भी पढ़े: झंडा फहराने के आरोप में बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) हुए गिरफ्तार।

गैस सिलेंडरों की कीमतों में सरकारी तेल कंपनियों ने 73.5 रुपए प्रति सिलेंडर का बढ़ोतरी कर दिया है। इस महीने कंपनियों ने सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में पंद्रह ₹100 से बढ़ाकर 16 से ₹30 प्रति सिलेंडर कर दिया है। सिलेंडर के दाम के बढ़ने की वजह से अब आम आदमियों के घरों में सिलेंडर के लिए बजट गड़बड़ाएगा।

यह भी पढ़े: CORONA ALERT : सावधानी हटी दुर्घटना घटी : देश में फिर से CORONA ने पकड़ी रफ्तार, लगातार पांचवें दिन नए केस 40000 के पार, 46 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10% से भी है अधिक।

गैस सिलेंडर की नई कीमत क्या होगी?

14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमत अभी भी पिछले महीने वाली ही रहेगी। तेल कंपनियों ने जुलाई महीने में घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 25.5 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की थी। इस बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम बिना सब्सिडी वाले रसोई सिलेंडर का दाम 834.50 रूपये हो गया, जबकि मुंबई में 834.50 रूपये, कोलकाता में गैस सिलेंडर का दाम करीब ₹861 रहा तथा चेन्नई में गैस सिलेंडर का दाम 850.5 रुपए है।

मोदी ने पहले क्या कहा था ?

पुराने जमाने में चूल्हे के धोखे से लोगों के आंख से आंसू निकलते थे लेकिन अब चूल्हे के धुए से ज्यादा गैस के दामों में बढ़ोतरी होने की वजह से लोगों के आंख से आंसू निकलने वाले। प्रधानमंत्री मोदी ने कई बार अपने संबोधन में यह बात कहा कि मुझे पता है कि गांव में महिलाओं को कितनी कष्ट होती है।

यह भी पढ़े: गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा, आज गुजारेंगे मिर्जापुर में 2 घंटे, कार्यक्रम का पूरा विवरण यहां देखें।

चूल्हे पर खाना बनाते वक्त आंख में धुआं जाने से महिलाओं को भारी तकलीफ होती है। इसी की वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने उज्ज्वला योजना की शुरुआत की थी ताकि महिलाओं को धोखे से मुक्ति मिले लेकिन अब सरकार ने गैस के दामों में बढ़ोतरी कर लोगों के आंख से आंसू दुबारा निकालने की तैयारी कर दी।

यह भी पढ़े: बीजेपी मंत्री सनबोर शुल्लई का बेतुका बयान, चिकन, मटन और मछली की तुलना में ज्यादा बीफ खाने की दी नसीहत।

1 thought on “महंगाई : चूल्हे के धुए ने कम, गैस सिलेंडर के दामों ने ज्यादा निकाले लोगों के आंसू , 73 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर।”

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)