Modi Yogi Dinner: CM Yogi क़े घर PM Modi और UP cabinet का डिनर !

0
92

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को उत्तर प्रदेश (UP) के दौरे पर रहेंगे राजधानी लखनऊ में मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) क़े न्योते पर वों उनके आवास पर जाएंगे। कार्यक्रम साथ में डिनर का है. बताया जा रहा है कि इसी डिनर के दौरान प्रधान मंत्री मोदी डाइनिंग मीटिंग करेंगे। जिस डाइनिंग मीटिंग में मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ के साथ उनके मंत्रि मंडल के सभी मंत्री रहेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सभी मंत्रियों को सुबह तक लखनऊ पहुंचने को कहां गया है. क्योंकि योगी आदित्य नाथ क़े दूसरी बार मुख्य मंत्री बनने क़े बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार उनके आवास पर जाएंगे। सीएम योगी के इस डिनर न्योते में शामिल होने से पहले प्रधान मंत्री मोदी नेपाल के लुम्बिनी जाएंगे। यहां बुद्ध पूर्णिमा के दिन भगवान बुद्ध की जन्म स्थली का दर्शन करेंगे वहां पर वापसी के बाद वें कुशीनगर हवाई अड्डे पर आएंगे। यहां से लौटते हुए वों शाम तक सीएम योगी के आवास की ओर रवाना होंगे। सीएम योगी के डिनर में प्रधान मंत्री मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश कैबिनेट के सभी मंत्रियों को न्योता भेजा गया है। इसमें दोनों डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल होंगे इनके साथ-साथ स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री और राज्य मंत्री भी शामिल होंगे।

CM योगी के घर PM मोदी के आगमन का क्या मतलब क्या है ?

ताज़ा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 कालिदास मार्ग पर इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर दी गई है. बताया जा रहा है कि डिनर से पहले पीएम मोदी की योगी कैबिनेट के साथ एक खास बैठक होने जा रही है जो लगभग 3 घंटे के आस-पास चलेगी। इस बैठक को लेकर चर्चा यह है कि इस बैठक में कैबिनेट के सभी मंत्री बारी-बारी से अपने मन की बात पीएम और सीएम से साझा करेंगे जिसके लिए सभी को 3-3 मिनट का वक्त दिया गया है। इसके बाद दोनों डिप्टी सीएम और फिर सीएम का छोटा सा संबोधन भी होगा और फिर उसके बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश कैबिनेट को संबोधित करेंगे। इस बैठक और डिनर को लेकर राजनैतिक गलियारों में भी चर्चा है. उसके मुताबिक प्रधान मंत्री का यह दौरा 2024 क़े आम चुनाव क़े लिहाज से बेहद खास है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बैठक में उत्तर प्रदेश शासन को कोई खास मंत्र दे सकते हैं. चर्चा है कि इस दौरान वो तमाम योजनाओं पर भी बात हो सकती है जो बेहतर ढंग से लागू हो चुके है। साथ ही उन योजनाओं के खामियों पर भी चर्चा हो सकती है. जिन्हें कुछ कमियों की वजह पूरी तरह जमीन पर नहीं उतारा जा सका है।

क्या लोकसभा चुनाव 2024 क़े लिए पीएम का यह दौरा !



राजनैतिक पंडितों का ही से लेकर कहना है. उत्तर प्रदेश जहां लोकसभा की 80 सीटें हैं. उसे बीजेपी बेहद संजीदगी से ले रही हैं। ऐसे में 2024 के आम चुनाव को लेकर वों जनता का मन बीजेपी की ओर बनाए रखने क़े तमाम प्रयास करते दिखाई दे सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर 20 जून 2017 को भी डिनर का आयोजन किया गया था। जिसमें बसपा सुप्रीमो मायावती व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को भी बुलाया गया था, जिसमें वह दोनों तो नहीं पहुंचे थे। हालांकि मुलायम सिंह यादव उसमें जरूर शामिल हुए थे, उसके बाद अब साल 2022 में सीएम योगी के आवास पर पीएम और यूपी कैबिनेट को डिनर का न्योता भेजा गया है।