झंडा फहराने के आरोप में बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) हुए गिरफ्तार।

राजस्थान के जयपुर से बीजेपी सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena)झंडा फहराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिए गए हैं। किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) पर आरोप है कि प्रतिबंध लगने के बाद भी आमागढ़ किले (Amagarh fort) पर उन्होंने झंडा फहराया था।

यह भी पढ़े: बीजेपी मंत्री सनबोर शुल्लई का बेतुका बयान, चिकन, मटन और मछली की तुलना में ज्यादा बीफ खाने की दी नसीहत।

Kirori Lal Meena आमागढ़ किले में पूजा करना चाहते थे

खबरों के मुताबिक किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) आमागढ़ किले (Amagarh fort) में पूजा करना चाहते थे जिसके बाद पुलिस ने एहतियात बरतते हुए वहां जाने पर पाबंदी लगा दी थी। बीजेपी सांसद के द्वारा झंडा फहराने का यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेसी विधायक रामकेश मीणा ने भी कथित तौर पर आमागढ़ किले (Amagarh fort) पर भगवा झंडा फाड़ दिया था। इस घटना के बाद से ही किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का झंडा आमागढ़ के किले पर फहरा दिया।

Kirori Lal Meena

यह भी पढ़े: गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा, आज गुजारेंगे मिर्जापुर में 2 घंटे, कार्यक्रम का पूरा विवरण यहां देखें।

ट्विटर पर शेयर किया है वीडियो

किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) को पुलिस जब तक रोक पाती उससे पहले ही पाबंदी लगने के बावजूद भी झंडा फहरा दिया। इस घटना के बाद से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बीजेपी सांसद ने दावा किया कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने ट्विटर पर झंडा फहराने का वीडियो भी साझा किया है, और उसमें लिखा कि मुझे आमागढ़ फोर्ट (Amagarh fort) से गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीणा समाज का संघर्ष RSS के खिलाफ है जारी

राजस्थान में मीणाओं का एक ऐसा वर्ग है जो RSS सहित हिंदू संगठनों के साथ संघर्ष करता रहता है और दावा करता है कि मीणाओं की एक अलग पहचान हो और वह हिंदू नहीं है। मीणा समुदाय के नेता और विधायक रामकेश मीणा द्वारा कुछ दिन पहले ही आमागढ़ किले में कथित तौर पर भगवा झंडा फाड़ने के बाद विवाद खड़ा हो गया था।

यह भी पढ़े: सिंधु को सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भी मेडल की उम्मीद बरकरार

इस पूरे घटना और गर्म माहौल को देखते हुए पुलिस नोटिस जारी करते हुए लोगों को आमागढ़ किले (Amagarh fort) का दौरा न करने का आदेश दिया है। दिया था। इस आदेश के बावजूद भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा आमा गढ़ किले तक पुलिस को चकमा देते हुए पहुंच गए और झंडा फहराने में कामयाब रहे। पुलिस जब तक उनको गिरफ्तार करती तब तक वह किले पर मीणा समाज का झंडा फहरा चुके थे।

यह भी पढ़े: बेन स्‍टोक्‍स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं दिखेंगे बेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से ब्रेक लिया है

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)