विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे अमित शाह, मिर्जापुर में सभा सम्बोधन के दौरान कहा, बीजेपी वोट बैंक की राजनीति से नहीं डरती है।

आज यानी रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मिर्जापुर में सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर बरसे। अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा पहले बहुत से ऐसे काम थे जो वोट बैंक की राजनीति की वजह से नहीं हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी वोट बैंक की राजनीति से डरती नहीं है।

अमित शाह

यह भी पढ़े: गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा, आज गुजारेंगे मिर्जापुर में 2 घंटे, कार्यक्रम का पूरा विवरण यहां देखें।

यूपी में आने के बाद घर जैसा होता है अहसास – अमित शाह

अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लंबे समय बाद उत्तर प्रदेश में आया हूं और जब भी आता हूं मुझे घर जैसा महसूस होता है। उन्होंने कहा कि इसी उत्तर प्रदेश की जनता ने 2014 , 2017 और 2019 में पूर्ण बहुमत की सरकार दी है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पता है कि यूपी की अपेक्षा और जरूरत किन चीजों की है।

सम्बोधन में राम मंदिर का जिक्र

अमित शाह ने मिर्जापुर में सभा को संबोधित करते हुए राम मंदिर के बारे में भी बयान दिया। उन्होंने कहा 550 साल से राम मंदिर का निर्माण कार्य रुका हुआ था इसकी शुरुआत नरेंद्र मोदी जी ने की। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने हर परंपरा को दुबारा जीवित किया है। अमित शाह ने कहा कि लोग पहले सोचते थे कि उनकी आस्था का सम्मान क्यों नहीं हो रहा है। अमित शाह ने विपक्ष पर वार करते हुए बोला कि मैं सभी विपक्षी दलों से पूछना चाहता हूं क्यों राम मंदिर नहीं बनाया गया ? क्यों विंध्यवासिनी का कार्य नहीं हो रहा था ?

यह भी पढ़े: CORONA ALERT : सावधानी हटी दुर्घटना घटी : देश में फिर से CORONA ने पकड़ी रफ्तार, लगातार पांचवें दिन नए केस 40000 के पार, 46 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10% से भी है अधिक।

योगी जी कि सरकार ने राज्य को दंगा मुक्त बनाया है

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त राज्य बनाया है पुलिस यूपी को माफियाओं से मुक्ति दिलाने का काम भी भारतीय जनता पार्टी नहीं किया। भू – माफियाओं से भी निजात दिलाने का काम भी बीजेपी ने ही की है।

अमित शाह अखिलेश यादव पर साधा निशाना

केंद्रीय गृह मंत्री ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश जी आप 10 मेडिकल कॉलेज छोड़कर कहे थे और इसी राज्य में योगी आदित्यनाथ ने 40 की व्यवस्था कर दी है। योगी सरकार में सबसे ज्यादा टीकाकरण, टेस्टिंग और बेड बच्चों की देखभाल की उत्तम व्यवस्था की है। अमित शाह ने अखिलेश यादव पर बरसते हुए कहा अखिलेश भाई आप 15 साल का हिसाब लेकर आओ फिर भी जनता आप को माफ नहीं करने वाली है।

सभी पार्टिया एक साथ चुनाव लड़ी मगर जनता ने अपना आशीर्वाद भाजपा को दिया

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस, बसपा, सपा सब एक साथ मिलकर चुनाव लड़े लेकिन फिर भी जनता का आशीर्वाद कम नहीं हुआ और मुझे विश्वास है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भी योगी जी को आपका आशीर्वाद दोबारा मिलेगा। गृह मंत्री अमित शाह ने मिर्जापुर से सभा को संबोधित करते हुए दलितों पिछड़ों आदिवासियों का भी जिक्र किया।

यह भी पढ़े: RBI DIGITAL CURRENCY : क्या है आरबीआई की डिजिटल करेंसी ? जाने इसका इस्तेमाल कैसे होगा? आम आदमी के लिए कैसे होगा फायदेमंद?

सरकार के कामों का हुआ जिक्र

अपने संबोधन में केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए नियम जिसमें नीट की सीटों में ओबीसी कोटा का भी जिक्र किया। अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस का मुक्त टीका और दिवाली तक मुक्त राशन का भी इंतजाम सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने 4 साल में संकल्प पत्र के हर एक वादे को पूरा किया है।

योगी ने कि अमित शाह कि तारीफ़

वही योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने पुराने मुद्दों को भी हल किया है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आज एक नई सोच और नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है। योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों के पास खुद के विकास करने के अलावा राज्य के विकास करने की फुर्सत नहीं थी। योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन दिया कि जल्द ही मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज का शुरुआत कर दिया जाएगा।

अमित ने कल्याण सिंह से भी कि मुलाकात

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत का भी हालचाल लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री ने एसजीपीजीआई का दौरा किया, और कल्याण सिंह से मुलाकात की। अमित शाह ने पिपरसंड में उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट आफ फॉरेंसिक साइंस की आधारशिला को रखने के बाद पीजीआई पहुंचे थे। इस दौरान अस्पताल में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में मौजूद रहे। इन कार्यक्रमों के बाद गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे और शाम तकरीबन 5:30 बजे भगवान विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना भी करने वाले हैं। इसके बाद अमित शाह बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए निकल जाएंगे।

यह भी पढ़े: CBSE CTET EXAM 2021 : कागज की बर्बादी को रोकने के लिए सीबीएसई सीटीईटी 2021 की परीक्षा होगी ऑनलाइन, एग्जाम पैटर्न में किए गए हैं बड़े बदलाव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *