ICC T20 World Cup 2021: साउथ अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया कंगारुओं ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर किया सुपर 12 का आगाज?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलें गए पहले क्वालीफाई मुकाबले में एरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेटों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 118 रनों का स्कोर बनाया दक्षिण अफ्रीका टीम की ओर से एडन मार्क्रम ने सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली इसके अलावा साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को दो-दो विकेट मिले।

दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 119 रनों के टारगेट को आस्ट्रेलियाई की टीम ने निर्धारित 19:4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पारी के एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के 5 विकेट के नुकसान 81 रन थे, ऑस्ट्रेलिया के लिए 6वें विकेट के लिए मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों पर 40 रन जोड़ मुकाबला जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से सबसे ज्यादा स्टीव स्मिथ ने 34 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी करते होए सबसे ज्यादा एनरिक नॉर्त्या ने दो इसके अलावा रबाड़ा, केशव महाराज, और तरवेज शम्शी को एक-एक विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने किया निराश?

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी के दूसरे ओवर में एनरिक नॉर्त्या ने 0 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर 14 रन बनाकर रबाड़ा की गेंद पर आउट हो गए, इसके बाद मिचल मार्स भी कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई टीम की रीढ़ के हड्डी कहे जाने वाले स्टीव स्मिथ 35 रनों के स्कोर एनरिक नॉर्त्या को अपना विकेट थमा बैठे। अगले ही ओवर में तरबेज शम्शी की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल 18 रन बनाकर बोल्ड हो गए और ऑस्ट्रेलियाई टीम बैकफुट पर आ गई।

1. ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान एरोन फिंच T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा 0 रनों के स्कोर पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए है। एरोन फिंच T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठवीं बार 0 रन के स्कोर पर आउट हुए हैं। क्या अपने आप में एक रिकॉर्ड है ऐसा कभी नहीं हुआ।

2. पावर प्ले तक आस्ट्रेलिया की टीम का स्कोर 2 के नुकसान पर 28 रन था।

3. T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में साउथ अफ्रीका टीम की ओर से 50 विकेट लेने वाले तरबेज शम्शी तीसरे गेंदबाज है।

4. ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर एक समय 5 विकेट के नुकसान पर 81 रन था।

5. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने छठे विकेट के लिए जोड़े 27 गेंदों पर 40 रन जहा मार्कस स्टोइनिस ने 16 गेंदों पर नाबाद 24 तो वही मैथ्यू वेड ने 10 गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाए।

6. चार ओवरों में 1 मेडन ओवर के साथ 19 रन देकर दो विकेट लेने वाले जोश हेजलवुड को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *