ICC T20 World Cup 2021 Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पटका?

0
35

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल कल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में फकर जमान और मोहम्मद रिजवान की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा मोहम्मद रिजवान ने 52 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से 67 रनों की पारी खेली थी, इसके अलावा फकर जमान 32 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टॉक ने दो इसके अलावा एडम जैम्पा, और पैट कमिंस को एक-एक विकेट मिला था।

ICC T20 World Cup 2021 Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पटका?

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया?

पाकिस्तान टीम द्वारा दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और पहले ओवर में कप्तान एरोन फिंच शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर एमपीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पर पहुंचाया। हालांकि इसी बीच मिचेल मार्श 22 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर कैच आउट हो गए, हालांकि डेविड वॉर्नर ने एक छोर संभाले रखा। लेकिन अंततः डेविड वॉर्नर 49 रन बनाकर खराब अंपायरिंग का शिकार बने। डेविड वॉर्नर ने 30 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 49 रनों की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम दिया। जहां मार्कस स्टोइनिस ने 31 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली। तो वही मैथ्यू वेड ने 17 गेंदों पर 2 चौके और 4 छके की मदद से तूफानी अंदाज में 41 रनों की पारी खेली इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 241 का था। ऑस्ट्रेलिया ने 1 ओवर शेष रहते ही, 5 विकेटो से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ICC T20 World Cup 2021 Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पटका?

शाहिन शाह अफरीदी की गेंदों पर मैथ्यू वेड ने लगाई छक्कों की हैट्रिक?

शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर मैथ्यू वेड ने लगाई छक्कों की हैट्रिक। आखिरी के 12 गेंदों में ऑस्ट्रेलिया को 22 रनों की जरूरत थी, 19वें ओवर का जिम्मा कप्तान बाबर आजम ने शाहीन शाह अफरीदी को सौपा मैथ्यू वेड के सामने शाहिन शाह अफरीदी की एक न चली शाहिन शाह अफरीदी की आखिरी तीन गेंदों पर 3 छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया।

1. पावर प्ले तक पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 47 रन था।

2. बाबर आजम ने टी-20 क्रिकेट में पूरे किए 2500 रन।