T20 Word Cup 2021: फिंच-वॉर्नर-स्मिथ की वापसी क्या T20 वर्ल्ड कप जीतेगी ऑस्ट्रेलिया!

T20 वर्ल्ड कप के लिए सभी देशों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कदम आगे रखते हुए अपनी T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम भी घोषित कर दी हैं. ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक से बढ़कर एक विस्फोटक बल्लेबाजो और घातक गेंदबाजों को जगह दी गई है. जिसके बाद आस्ट्रेलिया को टी-20 विश्व कप में सबसे खतरनाक टीम माना जा रहा है. यही कुछ क्रिकेट के दिग्गज ऑस्ट्रेलिया को खिताब जीतने के प्रबल दावेदार मान रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में T20 वर्ल्ड कप के लिए दिग्गजों की हुई वापसी?

ऑस्ट्रेलिया की T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में स्टीवन स्मिथ, एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, और पैट कमिंस की वापसी हुई है। विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जो इंग्लिश को T20 विश्व कप के लिए टीम में जगह मिली है. रिकी पोंटिंग टीम में जोश इंग्लिश का नाम देख कर बहुत खुश है. टीम घोषित होने के बाद पोंटिंग ने कहा कि इंग्लिश को टीम में मौका मिलते देखना बहुत अच्छा है। वह बहुत रन बना रहे हैं. कुल मिलाकर यह एक शानदार स्क्वायड है, जो मुझे लगता है विश्व कप जीतने में सक्षम है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्य टीम!

1. आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप के लिए घोषित आस्ट्रेलिया के 15 सदस्य टीम में तेज गेंदबाजो, स्पिनरों और बल्लेबाजों का अच्छा संतुलन है. एडम जांपा, मैक्सवेल, मिशेल स्वेप्सन, और एस्टन एगर 4 स्पिन विकल्प है. इसके अलावा डेट ओवर क़े अनुभवी नाथन एलिस क़े साथ – साथ ऑलराउंडर क्रिस्टियन और डैनियल सैम्स को टूर्नामेंट में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है.

2. जबकि तेज गेंदबाजी का दारोमदार मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड पर होगा. स्टीव स्मिथ को कोहनी की चोट के बावजूद टीम में रखा गया है. जबकि घुटनों का ऑपरेशन कराने वाले सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच टूर्नामेंट तक फिट हो जाएंगे. ऑस्ट्रेलियन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा हमें यकीन है. कि यह टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी. हमारे पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी है. जो एक टीम के रूप में T20 क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

3. ऑस्ट्रेलिया 23 अक्टूबर को अबू धाबी के मैदान पर सुपर 12 स्टेट के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच कल का टी20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू करेंगे.

4. ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप वन में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और अफ़्रीका के साथ रखा गया है. इसके अलावा इस ग्रुप में दो टिमें और होंगी. जो T20 विश्व कप में क्वालीफायर करके आएंगी,

5. वनडे वर्ल्ड कप में 5 बार की विजेता और दो बार की उपविजेता ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी तक T20 विश्वकप नहीं जीत पाई है. ऐसे में आस्ट्रेलिया की टीम इस बार अपनी इस कसक को पूर्ण करना चाहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *