WestIndies Vs South Africa: मार्करम और डी कॉक के दम पर साउथ अफ्रीका नें वेस्ट इंडीज को 26 रनो से रौंदा ।

0
2
WestIndies Vs South Africa

WestIndies Vs South Africa के बीच खेले गए अंतिम T20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका नें वेस्ट इंडीज को 26 रनो से हराकर सीरीज 3-2 अपने नाम कर ली। साउथ अफ्रीका नें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका नें निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए एडेन मार्कराम नें 70 और क्विंटन डी कॉक नें 60 रनो की शानदार पारी खेली और अपने टीम की जीत के लिए रास्ता साफ़ किया।

यह भी पढ़े :  Cricket News : दिनेश कार्तिक का पहली पत्नी को लेकर छलका दर्द? कहा दूसरो की पत्नी सबको अच्छी लगती है।

मार्कराम और डी कॉक के दम पर अफ्रीका नें वेस्ट इंडीज को चटाई धूल

South Africa नें पाँच मैचों की सीरीज में पांचवें व अंतिम T20 मैच में 26 रनो से West Indies को रौंदा और सीरीज को 3-2 अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका टीम के बल्लेबाज एडेन मार्कराम नें आतिशी पारी खेलते हुए 48 गेंदों पर 70 रन बनाए। अपनी इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए। वेस्ट इंडीज की ओर से सबसे ज्यादा फिदेल एडवर्ड्स नें 19 रन देकर 2 विकेट लिए। साउथ अफ्रीका टीम नें निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए।  WestIndies Vs South अफ्रीका के 5th T20 मैच का स्कोर कार्ड को देखने के लिए इसपर क्लिक करे।

यह भी पढ़े :Rahul Dravid : कोहली और शास्त्री से बात करेंगे राहुल द्रविड़, Rohit को मिली wife से एक सलाह।

इन रनों का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज टीम नें निर्धारित 20 ओवरो में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी। वेस्ट इंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन एविन लुईस नें बनाएं। लुईस नें 34 गेंदों पर 52 रनो की पारी खेली। लुईस नें अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। साउथ अफ्रीका गेंदबाजों का पुरे मैच में दबदबा रहा। साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा, लुंगी एनगिडी नें 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़े :  Corona Virus : रूस में कोरोना वायरस की तबाही अभी भी है जारी, लगातार पांचवें दिन भी 650 से ज्यादा मौत।

गली क्रिकेट की कप्तानी की नहीं चले है, विराट को कप्तानी सीखने- कमरान अकमल 

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों को पाकिस्तान के कमरान अकमल ने जवाब देते हुए कहा जो लोग  कभी गली क्रिकेट तक की कप्तानी की नहीं किये है वो विराट को कप्तानी के टिप्स दे रहे है।  कमरान अकमल ने बयान देते हुए कहा विराट कोहली की मुझे लगता है कि विराट कों उनका काम पता है। जो उन्हें हटाने की बात कर रहें है वो ये ना भूले की कोहली नें टीम के लिए क्या-क्या किया है। अकमल नें कहा जिन लोगो नें कभी गली टीम की कप्तानी नहीं की वो विराट कों सलाह दे रहें है। कमरान ने कहा की धोनी के बाद विराट भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छे कप्तानों में है।

यह भी पढ़े :  Rafale Fighter Plane : राफेल डील की जांच करने के लिए फ्रांस में हुई जज की नियुक्ति।