Sri Lanka ने Test में रचा इतिहास, पहली बार Aus को पारी के अंतर से हराया |

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज 1-1 पर ड्रॉ समाप्त हुई है। दूसरे मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया कें खिलाफ एक पारी और 39 रन से जीत हासिल की है, और पहली बार श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया कों परी और रनों के अंतर से हराया है। जानकारी अगर आपको दिन तो ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय किया ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 364 रन बनाए टीम के लिए मार्नस लाबुशेन नें शानदार 104 रनों की शतकीय पारी खेली इसके अलावा स्टीव स्मिथ नॉटआउट 145 रन बना कर रहे और टीम नें 364 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। श्रीलंका के लिए पहली पारी में प्रभात जयसूर्या ने 6 विकेट चटकाए, 36 ओवर में 118 रन देकर उन्होंने 6 विकेट चटकाए वही कसून रजिथा कों दो विकेट मिले।

दिनेश चंडीमल कें दोहरा शतक की बदौलत श्रीलंका नें पहली पारी में बनाए 554 रन

पहली पारी में ज़ब श्रीलंका की बल्लेबाजी करने उत्तरी तो टीम के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने नें 86 रनों की पारी खेली और टीम कें लिए कुसल मेंडिस नें भी 85 रन बनाए साथ ही एंजेलो मैथ्यूज नें भी 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन टीम कें लिए शानदार प्रदर्शन किया दिनेश चंडीमल नें नॉटआउट 206 रनों की पारी खेली इसके अलावा टीम कें लिए कामिंडू मेंडिस नें भी 61 रन बनाए और साथ ही पांच खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 554 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया कें लिए पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट चटकाए वही नाथन लियोन कों दो विकेट मिले और मिशेल स्वेप्सन कों भी 3 विकेट मिले।

प्रभात जयसूर्या कें जाल में फसें कंगारु झटके 12 विकेट

पहली पारी में पिछड़ने के बाद ज़ब ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तों टीम के सभी बल्लेबाज फेल हो गए आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर 24 रन बनाकर, उस्मान ख्वाजा 29 रन बनाकर, पहली पारी में शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 0 रन पर, मार्नस लाबुशेन 32 पर आउट हों गए टीम कें लिए कोई भी बल्लेबाज 30 रनों सें ज्यादा स्कोर नहीं कर पाया। श्रीलंका के लिए एक बार फिर शानदार गेंदबाजी प्रभात जयसूर्या नें की प्रभात जयसूर्या नें दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 ओवरों में 59 रन देकर 6 विकेट चटकाए, उन्होंने मैच में कुल 12 विकेट चटकाए। आपकों बता दें कि रमेश मेंडिस को भी दूसरी पारी में 2 विकेट मिले वही महेश तीक्ष्णा भी दो विकेट चटकाने में कामयाब हुए। ऑस्ट्रेलिया की टीम बैकफुट पर आ गए और प्रभात जयसूर्या नें ऑस्ट्रेलिया कें सभी बल्लेबाजो कों फेल कर दिया और श्रीलंका की टीम नें पारी और 39 रन सें मैच जीतकर सीरीज कों 1-1 सें पर ड्रॉ कर दिया।