भविष्य में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में खेलेंगे या नहीं धोनी और टीम मैनेजमेंट आज करेगा फैसला?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 31 अक्टूबर को भारत अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। उससे पहले जो भारतीय टीम की अंतिम 11 है, उसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है। क्योंकि सभी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कह रहे हैं, भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिलने के बाद टीम में कम से कम दो बदलाव कर लेने ही चाहिए एक मुनेश्वर कुमार की जगह सभी लोग शार्दुल ठाकुर को टीम में देखना चाहते हैं। दूसरा हार्दिक पंड्या की जगह ईशान किशन को सभी दिग्गज टीम में देखना चाहते हैं। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के लिए राहत की खबर आई है।

हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी टेस्ट आज?

टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या नेट्स में गेंदबाजी करते नजर आए नेट्स में पंड्या लगातार गेंदबाजी कर रहे है। कोच रवि शास्त्री मंटोर महेंद्र सिंह धोनी की निगरानी में लगातार गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसी बीच ख़बर यह भी सामने आई जो टीम मैनेजमेंट का सिलेक्टर्स थे, वो हार्दिक पंड्या को टीम से बाहर कर भारत वापस भेजना चाहते थे। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें रोक लिया और कहा की वो गेंदबाजी करेंगे। फिलहाल बड़ी खबर यह है, आज हार्दिक पांड्या पर फैसला हो जाएगा। कि वो आगे टीम में खेलेंगे या नहीं मतलब आज हार्दिक पांड्या का फिटनेस टेस्ट होना है। फिटनेस टेस्ट के बाद ही तय होगा की हार्दिक पांड्या का भविष्य क्या है। अगर वह फिटनेस टेस्ट में पास होते हैं, निश्चित तौर पर भारतीय टीम के साथ जुड़े रहेंगे वरना फिर उनके क्रिकेट कैरियर में आगे दिक्कत आने वाली है।

खत्म हो जाएगा हार्दिक पंड्या का कैरियर?

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो खबरें आ रही हैं, वो हम बता रहे है। हार्दिक पांड्या का फिटनेस टेस्ट आज शाम होने वाला है, इस टेस्ट में उनसे नेट्स में 3 से 4 ओवर का एक स्पेल कराया जाएगा. इस फिटनेस टेस्ट के बाद ही टीम मैनेजमेंट न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करने पर फाइनल मुहर लगाएगा। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पंड्या नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखें है. मगर नेट्स पर और मैच में गेंदबाजी करने में फर्क होता है। हार्दिक पांड्या में काबिलियत पूरी है. लेकिन आज उनकी फिटनेस को देखा जाएगा कि वह गेंदबाजी करने के लिए कितना फिट है।

नेट में हार्दिक पांड्या ने की गेंदबाजी?

टीम इंडिया के लिए एक अच्छी ख़बर और एक राहत देने वाली ख़बर सामने आ रही है। शायद अगले मुकाबले मे हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे। पहला मुकाबला टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ हार गई थी। अब दूसरा मुकाबला टीम इंडिया को 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। जोकि बहुत अहम मुकाबला होने वाला है दोनों टीमों के लिए लेकिन ख़बर आ रही है, कि इस मुकाबले में हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे। जानिए पूरी रिपोर्ट हार्दिक पांड्या ने महीनों के बाद बुधवार को पहली बार नेट्स में गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या की कीमत ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर और भी ज्यादा टीम में बढ़ गई है। अगर उन्हें टीम में चुना जाता है तो भारत को जरूरी छठे गेंदबाज का विकल्प मिल जाएगा। भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या टीम में खेलेंगे हार्दिक पंड्या?

जिसके बाद टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना जरूरी है। पंड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया था। हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार श्रीलंका दौरे पर गेंदबाजी की थी। आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने एक भी ओवर नहीं डाला था। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के कंधे में चोट लग गई थी। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने नेट्स पर भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर के साथ गेंदबाजी की भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंनटोर महेंद्र सिंह धोनी भी हार्दिक पंड्या को प्रैक्टिस करते हुए देख रहे थे। आपको बता दें हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पूरी तरीके से बल्लेबाज के तौर पर टीम में खेले थे, लेकिन उन्होंने 8 गेंदों में केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए और उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके। हालांकि अब भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है जोकि 31 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *