टी20 वर्ल्ड कप: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान!

टी20 विश्व कप के लिए चयन समिति ने बुधवार 8 सितंबर को T20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया की टीम की घोषणा कर दी है। मुख्य चैन करता चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चैन समिति की मुंबई में बैठक हुई जिसमे टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों का ऐलान किया गया। इस दौरान चयनकर्ताओं ने कप्तान विराट कोहली से भी बात की कप्तान कोहली मैनचेस्टर से इस बैठक में शामिल हुए, वही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय सा भी इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए। जिसके बाद टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्य टीम का एलान कर दिया गया।

टी20 वर्ल्ड कप: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान!

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्य टीम!

1. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम दुबई में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में चुनौती पेश करने के लिए तैयार हो चुकी है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम पर नजर डालें तो पूरी टीम इस प्रकार है. विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), ईशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी इस टीम में शामिल है. जबकि रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर दीपक चहर को मौका दिया गया है.

2. वही भारतीय टीम इन्हीं खिलाड़ियों के साथ टी20 विश्व कप की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महा मुकाबले से करेगी. गौरतलब है कि 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली 10 सितंबर तक सभी टीमों को टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्य टीम घोषित करनी थी. ऐसे में टी-20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। साथी कुछ खिलाड़ियों को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर शामिल किया गया है, हालांकि आईसीसी से 15 खिलाड़ियों का खर्च उठाएगी. वही रिजर्व खिलाड़ियों का खर्च क्रिकेट बोर्ड को ही उठाना पड़ेगा।

टी20 वर्ल्ड कप: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान!

विराट कोहली की कप्तान में टीम इंडिया को अपने पहले ख़िताब की तलाश है?

विराट कोहली की अगुवाई में टी20 विश्व कप 2021 में विराट कोहली को चैंपियन बनने के लिए बीसीसीआई ने महारथियों से सजी हुई टीम दे दी है। अब देश उम्मीद कर रहा है. विराट कोहली अपनी कप्तानी में टी20 विश्व कप की ट्रॉफी लाएंगे, और देश का मान बढ़ाएंगे।