ICC T20 World Cup 2021: इंडिया vs अफगानिस्तान Possible Playing XI?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बुधवार 3 नवंबर को भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। यह भारतीय टीम का तीसरा मुकाबला होगा, अब इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पहले जीत के इंतज़ार में है। इस मैच में भारतीय टीम को शानदार फॉर्म में चल रही अफगानिस्तान टीम के खिलाफ आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी। आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2021 में भारतीय टीम अपने कद के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकामयब रही है। भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को 10 विकेटो से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपने दूसरे मुकाबले में 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने एक तरफा अंदाज में 8 विकेटो से हरा दिया था।

भारत को हरहाल में मैच जितना होगा?

न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरीके से भारतीय बल्लेबाज फेल हुए क्रिकेट विशेषज्ञ भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक पर सवाल उठ होने लगी है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत की गेंदबाजी भी नहीं चली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में कुछ खास स्कोर बनाया ही नहीं था, और यहा गेंदबाजों ने एक बार फिर से निराश किया बुमराह के अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं रहा, बुमराह ने 2 विकेट लिए थे। आपको बता दे अफगानिस्तान के बीच मुकाबला शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाना है, पिछले दोनों मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस गवाये है। और दोनों ही मुकाबलों में टॉस हारना भारतीय टीम के लिए भारी पड़ा है। हालांकि इस दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरीके से नाकाम रही है, टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाने में बिल्कुल सक्षम नजर नहीं आ रहे हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन?

केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिग जोड़ी भारतीय टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकामयाब रही है। इसके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज मैं कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके है। इसके अलावा निचले क्रम में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा उस तरीके का फिनिश नहीं दे पाए जिस तरीके का भारतीय टीम उम्मीद कर रही है। भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी पूरी तरीके से फ्लॉप रही है। आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार से हो सकती है। भारत प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा (vc), केएल राहुल, विराट कोहली (c), ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन :- शहजाद, हजरतुल्लाह जजाई, रहमनुल्लाह गुरबाज, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, राशिद खान, मुजीब-उर रहमान, हामिद हसन, नवीन-उल-हक।

कब: इंडिया vs अफगानिस्तान सुपर 12 ग्रुप 2, 3 नवंबर 2021

कहा: शेख जायेद स्टेडियम, आबू धाबी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *