Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जो रुट इस खिलाड़ी ने हमसे छीन लिया मैच!

ओवल के मैदान पर खेला गया भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच रोमांचक रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कोई यह नहीं कह सकता था की इस मुकाबले में कौन सी टीम जीत हासिल करेगी। लेकिन टीम ने मैच के अंतिम दिन वह कर दिखाया जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी।

Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जो रुट इस खिलाड़ी ने हमसे छीन लिया मैच!

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से रौंदा!

भारतीय गेंदबाजों ने पांचवे दिन शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के जबड़े से मैच को छीन लिया भारत में चौथे टेस्ट मैच में ऐतिहासिक 157 रनों से जीत दर्ज की। मैच हारने के बाद जब इंग्लैंड के कप्तान रूट से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया। की वह किन कारणों से मैच हारे तो उन्होंने बातों ही बातों में खिलाड़ी के बारे में बता दिया जिसने उनसे मैच छीन लिया।

Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जो रुट इस खिलाड़ी ने हमसे छीन लिया मैच!

मैच के इंग्लैंड के कप्तान जो रुट का बड़ा बयान?

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने कहा बुमराह के स्पेल ने मैच का रुख मोड़ दिया। उन्होंने कहा भारत को श्रेया देना जाना चाहिए, उन्होंने गेंद को रिवर्स स्विंग कराया और वहां रुख मोड़ने वाला साबित हुआ। इस मैच में कुछ हासिल नहीं होना निराशाजनक रहा। हमें लगा कि हमारे पास जितने का मौका है। हम पहली पारी में और अधिक बढ़त बना सकते थे। और आपको वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों के खिलाफ मौके भुनाने होंगे।

Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जो रुट इस खिलाड़ी ने हमसे छीन लिया मैच!

रोहित को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब?

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस ने टॉस गवाया इसके बाद पहली पारी में महज 191 रनों पर टीम इंडिया ऑल आउट हो गई इंग्लैंड ने जबाब में 290 रन बनाकर टीम इंडिया को दबाव डाल दिया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया को दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दी और इस तरह रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 466 रन बना डाले। रोहित शर्मा को 127 रन बनाने के लिए चौथे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Ind vs Eng: हार के बाद बोले कप्तान जो रुट इस खिलाड़ी ने हमसे छीन लिया मैच!

शार्दुल ठाकुर ने दोनों पारियों में जड़े अर्धशतक?

जबकि शार्दुल ठाकुर ने दोनों पारियों में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही तीन विकेट भी झटके वही पिच जिस तरह से खराब होती जा रही थी उससे टीम इंडिया की चिंता बढ़ती जा रही थी। क्योंकि भारत के पास रविंद्र जडेजा के अलावा कोई भी स्पिन गेंदबाज नहीं था। बुमराह ने जोरदार गेंदबाजी करते हुए लंच के बाद ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। इसी के साथ ही बुमराह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे. बुमराह भारत के लिए सबसे कम टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बुमराह ने यह कारनामा 24 मैचों मैचों में कर दिखाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था. जिन्होंने 25 मैचों में 100 विकेट अपने नाम किए थे।


Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)