IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में कटेगा पंत का पत्ता, कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान!

गावा के हीरो रहे भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभपंत एक बार फिर सवालों के घेरे में है। इंग्लैंड में ऋषभ पंत के बल्ले से रन नहीं आ रहे है. पंत को एक के बाद एक मौके मिल रहे है।

ऋषभ पंत का इंग्लैंड में लगातार फ्लॉप शो जारी!

और पंत सभी मौको पर नाकाम हो रहे है. वही भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से भी रन नहीं आ रहे है। ऐसे में ऋषभ पंत की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है. पंत अब तक अपनी जिम्मेदारों को निभाने में सफल नहीं रहे है। यह खराब बल्लेबाजी ही रही जिसकी वजह भारत ने तीसरा टेस्ट मैच गवां दिया। तीसरे टेस्ट में ज़ब भारतीय टीम लड़खड़ा रही थी. तब ऋषभ पंत से टीम को गावा जैसे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन पंत नाकाम रहे लिड्स टेस्ट में मिली हार की जिम्मेदारी विराट कोहली ने ली कोहली ने कहा एक हार मै इसका आकलन नहीं कर सकता यह बतौर कप्तान इसका है. विरोध करना शुरू नहीं कर सकता निश्चित रूप से मैनेजमेंट भी इसका विरोध नहीं करेगा क्योंकि हम टीम के तौर पर फेल नहीं हो रही है।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा!

1. भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार हुई है. भारत को तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा.भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए उन्होंने दूसरी पारी में 91 रनों की शानदार पारी खेली इसके अलावा रोहित और कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली. टीम के बाकी बल्लेबाज फेल साबित हुई.

2. विराट कोहली ने कहा हम लगातार नहीं हार रहे है. जब मैं ऐसा कहता हूं तो मेरा मतलब यही है. हम निश्चित रूप से इस मैच में बतौर टीम हारे हैं हम इसकी जिम्मेदारी लेते हैं.चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी इसी तरह की बातें की जा रही थी. जो कल के बाद शायद गायब हुई दिखती हैं. इसलिए हम ऋषभ पंत को अपना खेल खेलने के लिए पूरा मौका देना चाहते हैं..और चाहते हैं. कि वह परिस्थितियों को समझें और जिम्मेदारी लें जैसी कि बल्लेबाजी क्रम में हर किसी से उम्मीद की जाती है. आप लोगों को हमेशा संख्या के आधार पर नहीं आक सकते हैं. कि वे सफल हो रहे हैं या विफल हो रहे है. आप इस तरह टीम नहीं बनाते।

भारतीय कप्तान को कोहली ने पुजारा की तारीफ की?

विराट कोहली ने कहा हम लगातार नहीं हार रहे है. जब मैं ऐसा कहता हूं तो मेरा मतलब यही है। हम निश्चित रूप से इस मैच में बतौर टीम हारे हैं हम इसकी जिम्मेदारी लेते हैं.चेतेश्वर पुजारा के बारे में भी इसी तरह की बातें की जा रही थी. जो कल के बाद शायद गायब हुई दिखती हैं। इसलिए हम ऋषभ पंत को अपना खेल खेलने के लिए पूरा मौका देना चाहते हैं..और चाहते हैं. कि वह परिस्थितियों को समझें और जिम्मेदारी लें जैसी कि बल्लेबाजी क्रम में हर किसी से उम्मीद की जाती है। आप लोगों को हमेशा संख्या के आधार पर नहीं आक सकते हैं. कि वे सफल हो रहे हैं या विफल हो रहे है. आप इस तरह टीम नहीं बनाते।

इंग्लैंड के खिलाफ पंत का प्रदर्शन

बता दे मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला तक नहीं चला है। वह नॉटिंघम में 25 लार्ड्स में 37 और 22 रन इसके बाद लीड्स में दो और एक ही रन बना सके इस तरह से उन्होंने कुल मिलाकर 84 रन बनाए हैं।

One thought on “IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट में कटेगा पंत का पत्ता, कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *