Virat Kohli : विराट कोहली के फैंस के लिए आई अच्छी ख़बर फिट हों गए विराट कोहली।

0
5

विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस के लिए आ रही है गुड न्यूज़ जरासल भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच मैं नहीं खेल रहे हैं क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) की कमर तकलीफ उभर आई थी। इसी वजह से वह दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलें लेकिन तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान पर उतरे राहुल द्रविड़ थ्रो डाउन करा रहे थे और विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे। इसको देख कर लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे मैच के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे और खेलते हुए दिखाई देंगे तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी को खेला जाएगा। चलिए आपको दिखाते हैं कि किस तरीके से विराट कोहली (Virat Kohli) नेकी मैदान पर प्रैक्टिस और क्यों हैं यह कोहली के फैंस के लिए गुड न्यूज़ टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच मैं नहीं खेल रहे हैं। लेकिन इस मैच के दौरान लगातार वह कैमरे में कैद जरूर हो रहे हैं कोहली की पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न है हालांकि उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले फिट हो जाएंगे।

Virat Kohli

 

यह भी पढ़े: 𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊 𝚅𝚒𝚛𝚞𝚜: ओमिक्रॉन होने के क्या है लक्षण कैसे जाने यह ओमिक्रॉन का ही लक्षण है?

 

विराट कोहली (Virat Kohli) नें किया नेंट प्रैक्टिस?

विराट कोहली (Virat Kohli) जो दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले प्रैक्टिस करते हुए नजर आए ऐसे में लग रहा है कि पीठ में दिक्कत के चलते मैच से बाहर चल रहे विराट कोहली (Virat Kohli) अब फिट हो रहे हैं। और यह खबर भारतीय मैनेजमेंट और टीम इंडिया के फैंस के लिए काफी पॉजिटिव खबर है। इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ विराट कोहली (Virat Kohli) को थ्रो डाउन कराते हुए नजर आए इसके बाद उम्मीद जग गई है। की विराट कोहली कैप टाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे। दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत से पहले एक तरफ मैदान पर विराट कोहली भी प्रैक्टिस करते हुए नजर आए। तो दूसरी तरफ तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी कहा कि कोहली के फिटनेस मे सुधार हो रहा है इतना ही नहीं उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली अगले हफ्ते कैप टाउन में शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए फिट हो जाएंगे विराट कोहली  की प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ उनके साथ दिखाई दिये। इसमें पहले भी विराट कोहली (Virat Kohli) भी मैच के दौरान कई बार बाउंड्री लाइन के पास ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुऐ नजर आये।

यह भी पढ़े: Novak Djokovic: ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया नोवाक जोकोविच का वीजा, प्रवेश करने से निषेधाज्ञा जारी।

 

इंडिया vs साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट मैच?

Virat Kohli

 

इस मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया मैच के पहले दिन 202 रन बनाए थे। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 229 रन बना बनाकर पहली पारी के आधार पर मामूली बढ़त ली शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में 7 विकेट लेकर टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई इस टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका का 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं। और अब साउथ अफ्रीका को इस मुकाबले को जीतने के लिए 122 रन चाहिए वहीं भारत को इस मुकाबले को जीतने के लिए 8 विकेट की जरूरत आपको बता दें कि इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया ने 113 रनों से जीता था। सेंचुरियन के मैदान पर मिली यह जीत भारत की पहली जीत है क्योंकि इसके पहले भारत ने कभी भी सेंचुरियन के मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं जीता था। वैसे भारत ने आज तक कभी दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज भी नहीं जीती है ऐसे में टीम इंडिया के पास यह बेहद ही अच्छा मौका है जोरान इस वक्त में इतिहास रचने का इस मुकाबले में विराट कोहली  गैरमौजूदगी में केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं जबकि वाइस कैप्टन की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है।

यह भी पढ़े: 𝙱𝚞𝚕𝚕𝚒 𝙱𝚊𝚒 𝙻𝚊𝚝𝚎𝚜𝚝: माता पिता को खो चुकी गरीब बेटी नें पैसों के लिए रचा पूरा खेला?