𝐈𝐍𝐃 𝐯𝐬 𝐒𝐀: टेस्ट सीरीज में 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 होंगे उप -कप्तान 𝐁𝐂𝐂𝐈 नें कर दिया ऐलान?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट यह दिया है. कि टीम इंडिया के रन हिटमैन रोहित शर्मा के पार्टनर केएल राहुल को साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए वाइस कैप्टन बनाया गया है। दरअसल रोहित शर्मा को सीरीज से पहले टेस्ट टीम का वाइस कैप्टन बनाया गया था, लेकिन रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई इस वजह से टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा बाहर हो गए इन दिनों रोहित शर्मा एनसीए में है। और वह अपनी फिटनेस को वापस पाने की कोशिश कर रहे हैं. और आपने देखा ही होगा कुछ दिनों पहले रोहित शर्मा ने अंडर-19 खिलाड़ियों को गुरु मंत्र नहीं दिए थे। लेकिन रोहित शर्मा अभी सीरीज का हिस्सा नहीं है. ऐसे में बीसीसीआई ने वाइस कैप्टन की जिम्मेदारी केवल राहुल को सौंपी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है. कि लोकेश राहुल को बीसीसीआई ने वाइस कैप्टन की जिम्मेदारी क्यों सौंपी। क्योंकि टीम में कई और सारे सीनियर सीनियर खिलाड़ी थे, चाहे अजिंक्य रहाणे की बात करें चाहे चाहें चेतेश्वर पुजारा की बात करें इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन भी थे। लेकिन केएल राहुल को यह जिम्मेदारी क्यों सौंपी गई।

𝐈𝐍𝐃 𝐯𝐬 𝐒𝐀: टेस्ट सीरीज में 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 होंगे उप -कप्तान 𝐁𝐂𝐂𝐈 नें कर दिया ऐलान?

𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 तीनो फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे है?

दरअसल हम बात करें तो केएल राहुल इन दिनों क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके बल्ले से रनों की बारिश हो रही है, एक तो सबसे बड़ी वजह यह थी, उनको वाइस कैप्टन बनाने की इसके साथ ही साथ अगर आप देखे चेतेश्वर पुजारा इन दिनों फॉर्म में नहीं है। चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म को लेकर काफी आलोचना हो रही है. अगर हम अजिंक्य रहने की बात करें तो उनकी फॉर्म ही काफी खराब रही है। इससे पहले अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन थे, लेकिन उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें उप कप्तानी से हटा कर वाइस कैप्टन की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई थी। लेकिन इस दौरे से पहले ही रोहित शर्मा इंजर्ड हो गए ऐसे में बीसीसीआई ने वापस से अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का वाइस कैप्टन बनाना सही नहीं समझा इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ऑप्शन हो सकते थे, लेकिन यहां पर बीसीसीआई ने सोचा भविष्य की तरफ जाया जाए एक युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपी जाये। और आपको यह भी बता दें सिर्फ और सिर्फ इस सीरीज के लिए केएल राहुल टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन होंगे। इसके अलावा गया जब टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, रोहित शर्मा फिट होकर टीम में वापस आ जाएंगे रोहित शर्मा एक बार फिर से टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन की भूमिका निभाएंगे।

𝐈𝐍𝐃 𝐯𝐬 𝐒𝐀: टेस्ट सीरीज में 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 होंगे उप -कप्तान 𝐁𝐂𝐂𝐈 नें कर दिया ऐलान?

भविष्य में टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते है, 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥?

लेकिन केएल राहुल के लिए अच्छी खबर यह है 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 के फैंस के लिए अच्छी खबर यह है। दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन होंगे। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा 26 दिसंबर से ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज बहुत ही ज्यादा रोमांचक होने वाली है। 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 के फैंस चाहेंगे, इस सीरीज में 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 अपने बल्ले से दमदार प्रदर्शन करें और टीम इंडिया की जीत में अहम रोल निभाए। क्योंकि यहां पर बीसीसीआई 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 को भविष्य के कैप्टन के रूप में देख रहा होगा शायद इसी लिए वाइस कैप्टन की जिम्मेदारी 𝐊𝐋 𝐑𝐚𝐡𝐮𝐥 को सौंपी गई है।