𝙹𝚘𝚑𝚊𝚗𝚗𝚎𝚜𝚋𝚞𝚛𝚐 𝚃𝚎𝚜𝚝: 𝚂𝚞𝚗𝚒𝚕 𝙶𝚊𝚟𝚊𝚜𝚔𝚊𝚛 नें बताया कहाँ हुई 𝙺𝙻 𝚁𝚊𝚑𝚞𝚕 की कप्तानी में चूक

0
2

केएल राहुल को लम्बे वक्त सें भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। कुछ दिनों पहले चेतन शर्मा जो कि भारत के चीफ सिलेक्टर है उन्होंने ने भी कहा केएल राहुल को कप्तानी के लिए तैयार किया जा रहा है। रोहित शर्मा के ऑप्शंस में केएल राहुल ODI सीरीज के कप्तान होंगे और टेस्ट मैच भी उन्होंने अब यह पर कप्तानी भी की। दूसरा टेस्ट मैच जों था साउथ अफ्रीका के खिलाफ वहां पर टेस्ट कप्तान विराट कोहली चोटिल थे। इसलिए केएल राहुल को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया और भारतीय टीम को उनके टेस्ट डेब्यू बतौर कप्तान में हार मिल गई और वह जहा भारतीय टीम कभी नहीं हारी है। उसके बाद से केएल राहुल घेरे में आ गए हैं उनकी जो कप्तानी है उस पर सवाल खड़े किए जा रहे है! जॉन्सबर्ग टेस्ट में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रह चुके सुनील गावस्कर नें बतौर कप्तान केएल राहुल के कुछ फैसलों पर सवाल उठाए हैं और नाराजगी जाहिर की है। सुनील गावस्कर ने कहा कि राहुल की उन गलतियों की वजह से ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। सुनील गावस्कर ने बताया कि डिन एल्गर जब 1 रन ले रहे थे और लगातार स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे केएल राहुल ने दो फील्डर्स को डीप में लगा रखा था जोकि गलत था।

𝙹𝚘𝚑𝚊𝚗𝚗𝚎𝚜𝚋𝚞𝚛𝚐 𝚃𝚎𝚜𝚝: 𝚂𝚞𝚗𝚒𝚕 𝙶𝚊𝚟𝚊𝚜𝚔𝚊𝚛 नें बताया कहाँ हुई 𝙺𝙻 𝚁𝚊𝚑𝚞𝚕 की कप्तानी में चूक

𝚁𝚊𝚑𝚞𝚕 की कप्तानी को लेकर 𝙶𝚊𝚟𝚊𝚜𝚔𝚊𝚛 बयान?

सुनील गावस्कर ने कहा डीन एल्गर बुक करने वाले बल्लेबाज नहीं है। इसलिए राहुल ने गलत जगह क्षेत्र रक्षक तैनात कर रखे थे इन 1 रनों ने एल्गर के लिए रन बनाना आसान कर दिया। दीप में खिलाड़ियों को तैनात करने का फैसला मेरी समझ से बाहर है! डिन एल्गर को उधर आसानी से रन मिल रहे हैं। और आप फिर भी कुछ सीख नहीं ले रहे इसके अलावा टीम इंडिया की फिल्डिंग भी औसत रही। खिलाडियों को थोड़ी और मेहनत करनी चाहिए थी, लेकिन साउथ अफ्रीका नें भारत के हाथों सें मैच छीन लिया। सोशल मिडिया पर और भी ज्यादा बात चीत चल रही है इनके कई और फसलों को लेकर फिर वो चाहें अश्विन को दो ओवर देने की हो। यह फिर शार्दुल ठाकुर को 10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने की अश्विन को शुरुवात में ही 2 ओवर्स दें दिए गए बारिश के बाद ज़ब खेल शुरू हुआ चौथे दिन का तब 2 ओवर अश्विन सें कराये गए। और माना जा रहा है कि उसी समय में जों है साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज है उनको सेट होने का मौका मिल गया।

𝙹𝚘𝚑𝚊𝚗𝚗𝚎𝚜𝚋𝚞𝚛𝚐 𝚃𝚎𝚜𝚝: 𝚂𝚞𝚗𝚒𝚕 𝙶𝚊𝚟𝚊𝚜𝚔𝚊𝚛 नें बताया कहाँ हुई 𝙺𝙻 𝚁𝚊𝚑𝚞𝚕 की कप्तानी में चूक

अगर दोनों तरफ सें आप प्रेशर बनाते पेश बैटरी के साथ तों सायद कहानी कुछ और हो सकती थी। कही ना कही साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजो को चिनौती मिलती। साथ ही साथ शार्दुल ठाकुर जिन्होंने पहली पारी में 7 विकेट लिए थे, उनसे 10 ओवरों के बाद कराई गई।