India vs Afghanistan: 3 साल बाद आया विराट कोहली का 71 वा शतक, India नें खड़ा किया 212 रनों का लक्ष्य |

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच एशिया कप में खेले जा रहे, मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और क्या राहुल ने गलत साबित किया दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 119 रनों की शतकीय साझेदारी की। टीम इंडिया का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में 13 वें ओवर की चौथी गेंद पर गिरा केएल राहुल ने 41 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौके की मदद से 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ही आउट हो गए।

कोहली ने लगाया अपनी T20 करियर का पहला शतक

हालांकि विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और ऋषभ पंत के साथ मिलकर 42 गेंदों में तेजी से 87 रन जोड़े। और भारतीय टीम के स्कोर को 20 ओवर की समाप्ति पर 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन पहुंचा दिया। विराट कोहली ने आज 61 गेंदों पर रिकॉर्ड 122 रनों की पारी खेली इस पारी के दौरान विराट कोहली के बल्ले 200 की स्ट्राइक रेट से 12 चौके और 6 छक्के निकले। विराट कोहली ने अपनी T20 इंटरनेशनल कैरियर की पहली और इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 71 वां शतक लगाया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)