T20 WC 2022: Virat Kohli को लेकर ये क्या बोल गए Gautam Gambhir? |

12 सितंबर सोमवार के दिन बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया इस टीम में ओपनिंग बल्लेबाजों के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल जो कि टीम के कप्तान और उपकप्तान हैं दोनों ही बल्लेबाजों को जगह मिली है। लेकिन ज़ब से भारतीय टीम का ऐलान हुआ है तब से ही विराट कोहली को बतौर बैकअप ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। विराट कोहली ने एशिया कप में केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत की थी जहां पर उन्होंने अपने 71 वें अंतरराष्ट्रीय और उसी के साथ-साथ पहला T20 अंतरराष्ट्रीय शतक भी जड़ दिया। आपको बता दें कि विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के विरुद्ध 122 रनों की पारी खेली थी। तब से ही यह चर्चा गर्म है कि विराट कोहली को टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिये। लेकिन अब इस बात पर नाराजगी जताते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अपना बयान दिया है।

विराट को लेकर गंभीर ने फिर कहीं कड़वी बात

उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को बतौर बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में देखना बेवकूफी होगी। क्योंकि जब आपके पास रोहित और राहुल जैसे बल्लेबाज है तो ऐसे में विराट कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में देखना बेवकूफी है। जबकि विराट कोहली नंबर तीन पर बेहतर कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इस मुद्दे पर गौतम गंभीर का क्या कहना मैंने पहले भी कहा है कि इस मामले पर कोई बहस नहीं होनी चाहिए आपको हमेशा नंबर तीन पर फ्लेक्सीबल्स होना चाहिए अगर आपको सलामी बल्लेबाज 10 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को भेजना चाहिए इससे वो आते ही रनों की रफ्तार बढ़ाते हैं। वहीं अगर पहला विकेट जल्दी गिर जाता है तो विराट को तीसरे नंबर पर आना चाहिए।

एशिया कप 2022 में शानदार फॉर्म में दिखे किंग कोहली

विराट कोहली ने जिस तरह से ईशक अपने प्रदर्शन किया है कहना गलत नहीं होगा कि उनका फॉर्म वापस आ चुका है। एशिया कप में विराट कोहली ने 5 मैच खेलते हुए कुल 276 लगाएं जिसमें उन्होंने एक शतक तो वही 2 अर्धशतक भी लगाये। जिस तरह से विराट कोहली ने प्रदर्शन किया है एशिया कप के बाद टी-20 विश्वकप में भी टीम इंडिया के लिए विराट कोहली अहम भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन क्या विराट कोहली भारत के लिए पारी की शुरुआत करते दिखाई देंगे या फिर नंबर तीन पर ही विराट कोहली का मुख्य रोल रहेगा।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)