कोहली के अर्धशतक पर रिजवान का अर्धशतक पड़ा भारी ! पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से रौंदा |

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन उन्होंने एशिया कप में अपने आलोचकों का मुंह बंद करते हुए अपने बल्ले से शानदार खेल दिखाया है। एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली अच्छे सच में दिखाई दे रहे थे लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो गए थे। विराट कोहली नें इस मुकाबले में 34 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी जिसमें 3 चौंके और 1 छक्का शामिल था।

एशिया कप में विराट अवतार में नजर आ रहे हैं किंग कोहली

इसके बाद किंग कोहली नें हांगकांग के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 59 रनों की शानदार पारी खेली थी इस दौरान कोहली ने अपनी पारी में एक चौका और 3 छक्का लगाया था। इसके बाद कल विराट कोहली ने एशिया कप में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 44 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। एशिया कप से पहले विराट कोहली अर्धशतक तो क्या 20 का आंकड़ा पार करने में भी लगातार असफल हो रहे थे। लेकिन अब जिस प्रकार विराट कोहली नें एशिया कप में बल्लेबाजी की है, उससे प्रतीत होता है कि विराट कोहली का 71 वां शतक अब ज्यादा दूर नहीं है। किंग कोहली अपने पुराने अवतार में आ चुके हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच कल एशिया कप में दूसरी बार मुकाबला खेला गया मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बाबर आजम के इस फैसले को कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने गलत साबित किया और दोनों ने मिलकर पावर प्ले के अंदर ही 50 का आंकड़ा पार कर दिया। हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा 16 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 28 रन बनाकर चलते बने।

विराट को नहीं मिला दूसरे छोर पर साथ शून्य के स्कोर पर चलते बने हार्दिक पांड्या

फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा लेकिन विराट कोहली को दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला पिछले मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव जी इस मैच में महज 10 गेंदों पर 13 रन बनाकर चलते बने। फिर इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत और ऋषभ पंत से विराट कोहली और भारतीय टीम को काफी उम्मीदें थी हालांकि जरूर पंत ने एक-दो अच्छे शॉट खेले और 12 गेंदों पर 14 रन बनाकर रिवर्स स्वीप खेलने के चलते शादाब खान की गेंद पर चलते बने। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत के हीरो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करने वाले हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में जीरो पर आउट हो गए। हालांकि विराट कोहली के अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा।

कप्तान बाबर एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रिजवान और नवाज ने संभाली पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान बाबर आजम पावर प्ले में ही 10 गेंदों पर 14 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। इस मुकाबले में पाकिस्तान के लिए फखर ज़मान भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 15 रन बनाकर चलते बने हालांकि इसके बाद मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने मिलकर पारी को संभाला और लगातार रन बनाते चले गए और पाकिस्तान को जीत की दहलीज तक पहुंचा कर मोहम्मद नवाज 20 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए।

मोहम्मद रिजवान को मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

इसके बाद में मोहम्मद रिजवान भी 51 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के की मदद से 71 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए और मैच एक बार फिर भारतीय टीम की पकड़ में आ गया। लेकिन अर्शदीप सिंह की एक गलती ने भारतीय टीम से जीत छीन ली अर्शदीप ने आसिफ अली का एक आसान सा कैसे छोड़ दिया। पाकिस्तान के मुकाबले को 1 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। रिजवान को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)