बचे हुए IPL -14 के मैचों की आ गयी नई तारीख ! UAE या इंग्लैंड कहा होगा मैच ?

इस कोरोना के समय में एक IPL ही था जो लोगो का ध्यान थोड़ा भटका रहा है और दिन भर की बुरी खबरों से थोड़ा अलग मनोरंजन का जरिया यह IPL बना हुआ था। लेकिन कोरोना वायरस ने IPL में भी अपनी दस्तक दे दी जिसके चलते IPL को रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब कहर आ रही है यह आईपीएल का आयोजन अब फिर से BCCI कराने के लिए तैयारी करे रहा है।

कुछ सूत्रों ने बताया था की आईपीएल के बचे हुए मैच इंग्लैण्ड में हो सकते है। क्योकि भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैण्ड में है। इस आईपीएल के आयोजन पर BCCI 29 मई को कोई बड़ा फैसला ले सकता है। कोरोना के कारण 29 मैच होने के बाद आईपीएल को रोक दिया गया था। अभी भी इस आईपीएल में 31 मैच बचे हुए है। BCCI की SGM 29 मई को होगी जिसमे IPL 14 के बचे हुए बाकी मैच को करने को लेके बड़ा फैसला हो सकता है। BCCI के के एक रिपोर्ट्स के अनुसार 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 का आयोजन UAE में कराया जा सकता है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के सूत्रों के हवाले खबर आई की BCCI के एक अधिकारी ने बताया की इंग्लैण्ड के खिलाफ होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच के गैप को कम करने की सोच रहा है। BCCI टेस्ट मैच के बीच 9 दिन के गैप को काम कर के 4 दिन करने का विचार कर रही है जिससे 5 दिनों का इस्तेमाल BCCI कर सके। लेकिन अभी तक BCCI ने ECB से इसको लेकर कोई बात नहीं की है।

18 जून को भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच WTC का फाइनल मैच खेला जाना है जिसके लिए भारतीय टीम इंग्लैण्ड चली गयी है।और भारतीय टीम को इंग्लैण्ड के खिलाफ श्रृंखला 4 अगस्त से शुरू होगी जिसका पहला मैच नॉर्टिंघम में होगा। दूसरा टेस्ट 14 अगस्त को लॉर्ड्स में , तीसरा 25 अगस्त को लीड्स में खेला जाना है जबकि चौथा टेस्ट 2 सितम्बर को ओवल में होना है तथा आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितम्बर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *