इजरायल के विरुद्ध उठी आवाज तो श्रीनगर में 20 लोग हुए गिरफ्तार।

पिछले कुछ दिनों से इजरायल और फिलिस्तीनी संगठन हमास के बीच युद्ध जैसे हलात बने हुए है। पूरी दुनिया का ध्यान अब इस संघर्ष पर टिकी हुई है। दुनिया के बहुत से मुस्लिम देश अब इजराइल के खिलाफ एकजुट होने लगे है और इन सब में सबसे आगे है पाकिस्तान।

भारत की बात करे तो इजराइल भारत का सबसे ख़ास दोस्तों की श्रेणी में आता है मगर भारत में इजराइल और फिलिस्तीन के युद्ध को लेकर कोई खास बयान नहीं दिया है। ऐसे देश के लोग अपनी समझ के अनुसार फिलिस्तीन या इजराइल के समर्थन में अपनी बात सोशल मीडिया पर रख रहे है।

ऐसे में जम्मू काश्मीर, श्रीनगर पुलिस ने ऐसे 20 लोगो को गिरफ्तार कियता जो कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उलंघन कर फिलिस्तीन मामले पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इन लोगो की पहचान वीडियो के माध्यम से की गयी है। इस सभी 20 लोगो पर डीएम एक्ट की धरा 51 के अंतर्गत कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उलंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की गयी है।

श्रीनगर पुलिस ने आगे बताया ये लोग फिलिस्तीन के सबंध में सवेंदनशील सूचनाएं फैला कर घाटी में शांति व्यवस्था को भंग करने की फिराक में थे और आगे भी अगर कोई ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ भी कार्यवाई की जायेगी। श्रीनगर पुलिस उन लोगो के ऊपर की कार्यवाई करेगी जो लोग सोशल मीडिया के माध्यम से भी फिलिस्तीन की परिस्थिति का फायदा उठा कर घाटी में अशांति का माहौल बनने की कोशिश कर रहे है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने आगे बताया की जम्मू काश्मीर पुलिस कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए बचनवद्ध है और ऐसे में किसी भी व्यक्ति को सड़को पर अराजकता, या हिंसा करने की अनुमति बिलकुल नहीं दी जा सकती। हम जनता की पीड़ा के प्रति अतिसवेंदशील है। उन्होंने कहा लोगो को अपने विचार रखने का पूरा अधिकार है लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप शांति व्यवस्था को भंग कर दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *