IND VS SL : भारत और श्रीलंका की क्रिकेट सीरीज की तारीख का हुआ ऐलान, यहाँ देखे कब खेले जायेगे मैच।

0
163
श्रीलंका

श्रीलंका के बैटिंग कोच क़ो ही कोरोना हो गया। भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू होने वाली है लेकिन उससे पहले ही इस सीरीज पर संकट मंडराने लगा है। एक बार फिर क्रिकेट के रास्ते में क़ोरोना आने लगा है। इससे पहले इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी क़ोरोना पॉजिटिव पाये गए है। वही इंग्लैंड दौरे से लौटी श्रीलंका टीम में भी क़ोरोना के मामले सामने आने लगे है।

श्रीलंका

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश जनसंख्या विधेयक 2021: ड्राफ्ट बन कर हुआ तैयार, दो से अधिक बच्चे होने पर इन सुविधाओं से हो जाएंगे वंचित।

श्रीलंका के बैटिंग कोच हुए कोरोना पॉजिटिव

पहले श्रीलंका के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर क़ोरोना पॉजिटिव पाये गए उसके बाद टीम के परफॉरमेंस विश्लेषक भी क़ोरोना पॉजिटिव हो गए। जीटी निरोशन श्रीलंका कैंप से पॉजिटिव होने वाले दूसरे सदस्य हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड नें कहा श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन क़ो कोविद- 19 पॉजिटिव पाया गया है। इस बयान में आगे कहा गया ग्रांट फ्लावर क़े कोविद- 19 पॉजिटिव आने क़े बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर टेस्ट कराया गया था जिसमे जीटी निरोशन पॉजिटिव आए।

इस तारीख को खेला जाएगा पहला मैच

INDvSL के बीच वनडे क्रिकेट सीरीज की तारीख फाइनल हो गई है। वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 20 जुलाई और आखिरी व तीसरा मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: शिक्षा : करीब सौ दिनों बाद खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, जाने आपके राज्य में कब से खुलेगा स्कूल !

इंग्लैंड के खिलाडी भी हुए है संक्रमित

ग्रांट फ्लावर अभी कड़े क्वारंटाइन पर है। वही श्रीलंका क़े स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया इंग्लैंड के कैंप के 7 सदस्य क़ोरोना पॉजिटिव आए है। इंग्लैंड से आए सभी खिलाड़ियों क़ो क्वारंटाइन कर दिया है। आपको बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी मे टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई है। टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान बनाया गया है।

यह भी पढ़े: बड़ी खबर : कृषि कानूनों को लेकर किसानों ने बीजेपी मंत्री का किया विरोध, बैरिकेडिंग तोड़ा, पुलिस से हुई झड़प।

LANKA PERMIER LEAGUE 2021 हुआ स्थगित?

लंका प्रीमियर लीग 30 जुलाई से 22 अगस्त के बीच में होना था लेकिन विदेशी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी की वजह से यह नवंबर दिसंबर के महीने में हो सकता है। इसका मुख्य कारण यह भी है की 5 में से 3 फ्रैंचाइज़ी अब इसका हिस्सा नहीं है। लंका प्रीमियर लीग को शुरू करने के लिए इन दोनों मसलों को जल्द सुलझाना होगा।

यह भी पढ़े: विकास के नाम पर महगांई : मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, प्रति लीटर पीछे 2 रुपए का हुआ इजाफा।