IND VS SL : Rahul Dravid ने बताया कैसी होंगी प्लेइंग XI? किसको मिल सकता है मौका यहां जाने।

0
49
IND VS SL

IND VS SL :  कोच राहुल द्रविड़ शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया SL के लिए रवाना हो गयी है। टीम के खिलाड़ी मुंबई में एकत्र हुए जिसके बाद वे श्रीलंका के लिए रवाना होने से पहले 2 सप्ताह के संगरोध के तहत थे। क्रिकेट कोच राहुल द्रविड़ और शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया एसएल के लिए रवाना हुई। सोमवार को बीसीसीआई ने टीम की तस्वीर लेने के बाद टीम की तस्वीर को ट्विटर पर साझा किया है। 

यह भी पढ़े : कश्मीर में सिख लड़कियों के धर्म परिवर्तन का सच क्या है ???

राहुल द्रविड़ का मास्टर प्लान

ये संभव नहीं है कि सीमित ओवरो की सीरीज के लिए चुने गए सभी युवा खिलाड़ियों को मैच में खेलने का मौका मिल जायेगा। युवा खिलाड़ी इस साल होने वाले T20 विश्व कप के लिए अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहते हैं। शिखर धवन की कप्तानी में कम अनुवाभी टीम श्रीलंका का दौरा करने जाएगी।

यह भी पढ़े : SBI clerk prelims 2021 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड।

6 खिलाडी ऐसे जिन्होंने नहीं खेला है एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच

इसमें छह खिलाड़ी ऐसी भी जिन्होंने कभी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने टीम की रवानगी से पहले से कहा की मुझे लगता है कि इस दौरे (IND VS SL) पर हमसे यह उम्मीद करना शायद सही नहीं होगा कि हर किसी को मौका दिया जाए जिसमे में तीन T20 और तीन वनडे है।

यह भी पढ़े : GB Whatsapp का इस्तेमाल करना कितना सुरक्षित ?

चयनकर्ता भी वहां होंगे इस टीम में काफी खिलाड़ी हैं जो आगामी विश्वकप के लिए टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहते हैं।  मुझे लगता है कि टीम में हर किसी का मुख्य लक्ष्य सीरीज जीतने की कोशिश करना है। इस साल के लिए T20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन की तिकड़ी शामिल है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 13 जुलाई से वनडे के साथ शुरू होगी जबकि इसके बाद 21 जुलाई से T20 मैच खेले जाएंगे।

यह भी पढ़े : साइटोमेगालो वायरस का खतरा : कोरोना वायरस के बाद राजधानी में मिला नया वायरस, 5 मरीजों में 1 की मौत।