IPL 2021: पंजाब ने दर्ज की बड़ी जीत, कोलकाता को 5 विकेटो से हराया Highlights

आईपीएल 2021 का 45वा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबाले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला था। टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुवात अच्छी नहीं थी, सुभमन गिल 7 गेंदों में 1 चौके की मदद से 7 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। इस दौरान 12 वे ओवर की 3 गेंद पर राहुल त्रिपाठी 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाकर रवि बिश्नोई की पर कैच आउट हो गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और नीतीश राणा ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। लेकिन इसी दौरान वेंकटेश अय्यर 67 रन बनाकर आउट हो गए।

कोलकाता ने बनाए 165 रन!

इसके बाद नीतीश राणा के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका राणा ने 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद कप्तान मॉर्गन 2 दिनेश कार्तिक 11 और टीम सैफ्रट 2 बनाकर आउट हो गए कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सबसे ज्यादा वेंकटेश अय्यर ने 67 रनों की पारी खेली तों वही राहुल त्रिपाठी 34, और नीतीश राणा ने 31 रनों का योगदान दिया। पंजाब किंग्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट झटके, उन्होंने ने इस दौरान सुभमन गिल, नितीश राणा और दिनेश कार्तिक को आउट किया। इसके अलावा रवि बिश्नोई को 2 और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

पंजाब ने कोलकाता को 5 विकेटो से हराया!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी रही और कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर पहले विकेट के लिए (8.5) ओवरों में 70 रन जोर डालें इस दौरान खासकर मयंक अग्रवाल काफी आक्रमक नजर आ रहे थे। पंजाब किंग्स को पहला झटका वरुण चक्रवर्ती ने दिया 27 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेलकर मयंक अग्रवाल का कैच आउट हुए। इसके बाद निकोलस पूरन 12 तों वही एडन मार्क्रम 18 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए हालांकि कप्तान केएल राहुल ने छोर संभाले रखा। शाहरुख खान की 9 गेंदों मे दो छक्कों की मदद से 22 रनों की पारी के बदौलत पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 5 विकेट से रौंदा। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए वरुण चक्रवर्ती को दो विकेट मिला। तों वही शिवम मावी, वेंकटेश अय्यर और सुनील नारायन को एक-एक विकेट मिला।

केएल राहुल को मिला मैन ऑफ द मैच का ख़िताब?

पंजाब किंग्स की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान केएल राहुल ने बनाए राहुल ने 55 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रनों की कप्तानी पारी खेली। और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 40 रनों का योगदान दिया। केएल राहुल को शानदार बल्लेबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। जीत के साथ ही पंजाब किंग्स की टीम छठवें स्थान से मुंबई इंडियंस को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। टीम के पास 12 मैचों में 10 अंक है। पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से रविवार 3 अक्टूबर को दोपहर 3:30 बजे शाहजहा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स को अगर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है, तो बाकी बचे सभी मैचों को हर हाल में जीतना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *