IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 रनों से हराकर प्लेऑफ़ में बनाई जगह?

आईपीएल 2021 का 48वा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच शारजहा क्रिकेट स्टेडियम दुबई में खेला गया। इस मुकाबाले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। आज बेंगलुरु की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। लक्ष्य के जवाब में पंजाब किंग्स निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना पाई और मुकाबले को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने 6 रनों से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ आईपीएल 2021 में प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है।

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 रनों से हराकर प्लेऑफ़ में बनाई जगह?

मैक्सवेल ने लगाया सीजन का पांचवा अर्धशतक!

इसके बाद तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए, डेनियल क्रिश्चियन कुछ खास नहीं कर सके, और मोईसेस हेनरिक्स की पहली गेंद पर गोल्डन डक का शिकार बने। इसके बाद सेट बल्लेबाज देवदत्त पादिक्कल मोईसेस हेनरिक्स की गेंद पर 38 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने मिलकर टीम के स्कोर को 150 के करीब पहुंचाया। हालांकि सीबीज अच्छे फॉर्म में दिख रहे एबी डी विलियर्स 18 गेंदों पर 1 चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद आरसीबी के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते चले गए लेकिन मैक्सवेल ने एक छोर संभाले रखा और आईपीएल 2021 में अपना पांचवा 50 लगाया। ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर तीन चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी के बदौलत आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाएं। पंजाब किंग्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी और मोईसेस हेनरिक्स को 3-3 विकेट मिले।

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 रनों से हराकर प्लेऑफ़ में बनाई जगह?

आरसीबी ने दिया पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद अच्छी रही और पहले विकेट के लिए कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 10.5 ओवरों में 91 रन बना दिए। हालांकि कि इसी बीच केएल राहुल 35 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाकर शाहबाज अहमद की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन का खराब फॉर्म जारी रहा। 7 गेंदों पर 3 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर कैच आउट हो गए इसके बाद चहल का जादू दिखा। और पंजाब टीम उसके लगातार अंतराल पर दो और विकेट गिर गए, इस बीच सेट बल्लेबाज ने मयक अग्रवाल 42 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 रन बनाकर यूज़वेंद्र चहल की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद एडन मार्क्रम 20, सरफराज खान 0, शाहरुख खान 16 और मोईसेस हेनरिक्स 12 रन बनाए पंजाब किंग्स की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 158 ही बना पाई और 6 रन से मुकाबला हार गई। इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के पास क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से यूज़वेंद्र चहल को 3 विकेट मिला इसके अलावा शाहबाज अहमद जार्ज गार्टन को एक-एक विकेट मिला।

मैन ऑफ द मैच: इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के पास क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की ओर से यूज़वेंद्र चहल को 3 विकेट मिला इसके अलावा शाहबाज अहमद जार्ज गार्टन को एक-एक विकेट मिला। ग्लेन मैक्सवेल को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर तीन चौके और 4 छक्कों की मदद से 57 रनों की तूफानी पारी खेली।