IPL 2021 MI vs DC मुंबई ने पंजाब को 6 विकेटो से हराया!

आईपीएल का 42वां मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच शेख जायेद स्टेडियम अबू धाबी में खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के लिए लक्ष्य काफी आसान था लेकिन फिर भी टीम को 19 ओवर लग गए 4 विकेट गंवाने के बाद लक्ष्य हासिल करने में मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेटो से टॉप 5 में जगह बना ली है।

IPL 2021 MI vs DC मुंबई ने पंजाब को 6 विकेटो से हराया!

पंजाब किंग्स ने बनाए 135 रन!

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग की शुरुआत अच्छी नहीं रही और छठे ओवर की दूसरी गेंद पर 14 गेंदों में 15 रन बनाकर मनदीप सिंह कुणाल पांड्या की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। पंजाब की टीम पहले झटके से उभरी नहीं थी, तभी सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस गेल 1 रन बनाकर केरन पोलार्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद इसी ओवर की 4 गेंद पर 22 गेंदों में 21 रन बनाकर केएल राहुल केरन पोलार्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए। पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा एडन मार्क्रम ने 29 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 28 रनों की पारी खेली। वही निचले क्रम के बल्लेबाजों से टीम को कुछ खास योगदान नहीं मिला। पंजाब किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की तरफ से जहां जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए वही केरन पोलार्ड ने भी 2 विकेट हासिल किए इसके अलावा कुणाल पंड्या और राहुल चहर को एक-एक विकेट मिला।

IPL 2021 MI vs DC मुंबई ने पंजाब को 6 विकेटो से हराया!

मुंबई ने पंजाब किंग्स को 6 विकेटो से हाराया!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 10 गेंदों में 8 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर कैच आउट हुए इसकी अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव 0 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई की गेंद को पढ़ने में चकमा खाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद सौरभ तिवारी और क्विंटन डी कॉक नहीं मिलकर टीम के स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचाया। लेकिन तभी 19वे ओवर की पांचवीं 29 गेंद पर 2 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर क्विंटन डी कॉक शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा सौरभ तिवारी ने 37 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। तों वही हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेली मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 19 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स की तरफ से जहां रवि विश्नोई ने 2 विकेट लिए तों ही नाथन हिल्स और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला।