IPL 2021, KKR vs RR Match Highlights कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हराया!

KKR vs RR : कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से हाईएस्ट स्कोरर रहे, सुभमन गिल!

KKR vs RR
KKR vs RR

KKR vs RR : आईपीएल 2021 का 54 वा मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 7 अक्टूबर 2021, को शारजहा क्रिकेट स्टेडियम शाहजहा में में खेला गया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।टॉस हारकर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे सुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े हालांकि इसी बीच व्यंकटेश अय्यर 35 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाकर राहुल तेवतिया की गेंद पर बोल्ड हो गए।इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा कुछ ज्यादा खास नहीं कर सके और 5 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाकर ग्लेन फिलिप्स की गेंद पर कैच आउट हो गए। हालांकि एक ओर से सुभमन गिल ने पारी को संभाले रखा। और 44 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़े: Ambala Farmer Incident :बीजेपी के नेता ने अम्बाला में प्रदर्शन कर किसानों पर चढ़ाई गाडी, एक किसान बुरी तरह से घायल, भाजपा सांसद पर केस दर्ज की मांग पर अड़े किसान।

 

KKR के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए?

KKR vs RR : कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए गए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और राजस्थान रॉयल्स के 33 रनों पर 5 विकेट गिर गए, इस दौरान यशस्वी जयसवाल 0, लियम लिविंगस्टोन 6, संजू सैमसन 1, शिवम दुबे 18 और अनुज रावत 0 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। और राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम निर्धारित (16.1) ओवर में 85 रनों पर अला आउट हो गई थी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा राहुल तेवतिया ने 36 गेंदों पर पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 13 रन बनाए थे।

यह भी पढ़े: Rajasthan Free Laptop Yojana 2021: इस योजना के लिए कैसे करे आवेदन? जाने कितने परसेंट अंक वालों को मिलेगा इस योजना का लाभ, सरकार ने तय किये मानक।

 

KKR vs RR : राजस्थान रॉयल्स की पारी 85 रनों पर ढेर?

 KKR vs RR : कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए गए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। और राजस्थान रॉयल्स के 33 रनों पर 5 विकेट गिर गए, इस दौरान यशस्वी जयसवाल 0, लियम लिविंगस्टोन 6, संजू सैमसन 1, शिवम दुबे 18 और अनुज रावत 0 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। और राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम निर्धारित (16.1) ओवर में 85 रनों पर अला आउट हो गई थी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा राहुल तेवतिया ने 36 गेंदों पर पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 13 रन बनाए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए, शिवम मावी ने 4 तो वही लॉकी फर्ग्यूसन ने 3 विकेट झटके इसके अलावा शाकिब अल हसन और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस जीत के साथ प्ले ऑफ़ में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर चुकी है।

यह भी पढ़े: Malaria Vaccine approved by WHO : दुनिया को मिली मलेरिया की पहली वैक्सीन, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी मंजूरी, जाने इस वैक्सीन की खाशियत।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *