Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर COVID पॉजिटिव टेस्ट के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचीं।

0
8
Lata Mangeshkar
Lata Mangeshkar

Lata Mangeshkar: प्रतिष्ठित गायिका लता मंगेशकर को COVID पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक , मंगलवार सुबह उन्हे हॉस्पिटल ले जाया गया। 92 वर्षीय गायिका को COVID-19 के साथ निमोनिया की भी दिक्कत पाई गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वह इस समय आईसीयू में है और उनका इलाज डॉ प्रीत समदानी और उनकी टीम कर रही है।

Read alsoChris Morris : दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को पहले से साँस लेने में तकलीफ

दो वर्ष पूर्व लता जी को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद इससे पहले 11 नवंबर, 2019 को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हे वायरल चेस्ट कंजेशन का सामना करना पड़ा तो एहतियात के तौर पर उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया। शबाना आज़मी, हेमा मालिनी, मधुर और भंडारकर सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने उनसे मुलाकात की और उनके ठीक होने की प्रार्थना की।

Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर COVID पॉजिटिव टेस्ट के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचीं।

लता मंगेशकर जी को 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया। उन्होंने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए है।28 सितंबर, 1929 को जन्मी लता जी को कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादासाहेब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी से भी सम्मानित किया जा चुका है। 1974 में, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने उन्हें इतिहास में सबसे अधिक दर्ज की गई कलाकार के रूप में स्थान दिया। उन्होंने कथित तौर पर 1948 और 1974 के बीच 25,000 से अधिक गाने गाए थे।

लेखक ~आर्यतीर्थ गांगुली