Covid-19 Update in India: भारत में कोरोना क़े 796 नए केस ?

0
2

Covid-19 Update in India- देश में कोरोना वायरस के मामले पहले ही कम हो गए हो लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। कोरोना वायरस को लेकर नोएडा से भी बड़ी खबर सामने आई है कि नोएडा के डीपीएस स्कूल में 13 छात्र और 3 टीचर कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसने चिंता बढ़ा दी है, और कोरोना वायरस की चौथी लहर को लेकर संकेत दे दिए हैं। इससे यह तो साफ है कि कोरोना वायरस गया तो नहीं है। वह कभी भी किसी भी समय फिर से कहर मचा सकता है। यह भी पढ़े –Covid-19 Update: गाजियाबाद क़े प्राइवेट स्कूल में 5 students हुए कोरोना पॉजिटिव ?

कई राज्यों में फिर से कोरोना केस बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत में कुल कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय रोजाना कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े शेयर करता है, उसी के मुताबिक रोजाना हम भी आपको कोरोना अपडेट देते हैं। कोरोना अपडेट में हम आपको रोजाना यह जानकारी देते हैं कि देश में कितने नए मामले दर्ज किए गए कितनी मौतें हुई कितनी वैक्सीन लगाई गई कितने टेस्ट किए गए कितने मरीज ठीक हुए और देश के अलग-अलग राज्यों मे करोना वायरस का क्या हाल है, तो शुरू करते हैं आज का अपडेट आज कोरोना वायरस के 796 नए केस सामने आए हैं।

जाने आज का कोरोना वायरस का पूरा अपडेट!

अब देश में कुल संक्रमितों(Covid-19 Update in India) की संख्या 4 करोड़ 30 लाख 36 हजार 928 हो गई है, पिछले 24 घंटे में 19 लोगों की कोरोना महा-मारी की वजह से मौत हुई है। मौत के नए आंकड़ों के साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अब 5 लाख 21 हजार 710 पर पहुंच गया है, कोरोना वायरस के संक्रमण को हराकर ठीक होने की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश भर में 946 मरीज ठीक हुए हैं। जिसके साथ ही कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 25 लाख 4 हजार 329 हो गई है, यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक है। देश में एक्टिव केस अब 15 हजार से नीचे है, एक्टिव केस 10 हजार 889 है। कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम कसने के लिए सरकार वैक्सीनेशन पर काफी जोर दे रही है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते दिन 15 लाख 65 हजार 507 वैक्सीन की डोज लोगों को लगाई गई। और अब तक वैक्सीन की कुल 185 करोड़ 90 लाख 68 हजार 616 करोड़ डोज लोगों को लग चुकी हैं।

कोरोना की चौथी लहर का खतरा बरकरार!

देश में अब 12 साल से ऊपर उम्र के बच्चों का वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया है, वहीं रविवार से 18 प्लस उम्र के लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा रही है। कोरोना टेस्ट की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश भर में चार लाख 6 हजार 251 टेस्ट किए गए हैं, और अब तक देश में लगभग 69 करोड़ 46 लाख कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। अगर राज्यों के आंकड़े पर नजर डाली तो सोमवार के आंखों के मुताबिक महाराष्ट्र में बीते दिन 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए और कोई मौत इस दौरान नहीं हुई। कर्नाटक में 34 कोरोना के मामले सामने आए और इस दौरान कोई भी मौत नहीं हुई वही तमिलनाडु में 28 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और यह भी किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। दिल्ली में रविवार को 141 कोरोना क़े नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हुई गौरतलब है कि कोरोना वायरस के मामले भले ही कम आ रहे हो लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय की डराने वाली रिपोर्ट भी सामने आई है। पिछले 5 दिनों में कोरोना संक्रमण दर 0.21 फ़ीसदी से बढ़कर 0.32 फीसदी पर पहुंच गया है, ऐसे में कोरोना केसेज क़े बढ़ने के संकेत है। इन आकड़ो को देखने के बाद कहा जा सकता है, कि महामारी के खिलाफ अभी भी अपनी लड़ाई जारी रखें।