LIC Dhan Varsha: एलआईसी की इस योजना में निवेश करने पर आपको भी मिलेगा 10 गुना तक फायदा, जल्दी से जाने पूरी स्कीम

LIC Dhan Varsha: LIC एक ऐसी स्कीम लेकर आई है जिसमें आपको 10 गुना ज्यादा फायदा मिल सकता है इसमें आप को सुरक्षित निवेश के साथ साथ ही अधिक से अधिक फायदा होगा जिससे आप अपना जीवन यापन बहुत ही निश्चिंत होकर कर सकते हैं आइए जानते हैं एलआईसी की धन वर्षा बीमा योजना के बारे में।

सिंगल प्रीमियम है LIC की धन वर्षा योजन

LIC की धन वर्षा योजना एक सिंगल प्रीमियम स्कीम है जिसके चलते अगर बीमा धारक की मौत हो जाती है तो वित्तीय रूप से सहायता उसके परिवार वालों को मिलती है,साथ ही साथ ही इस योजना में दोगुने एकमुश्त भुगतान की भी सुविधा इस पॉलिसी के तहत मिलती है। LIC धनवर्षा योजना एक नॉन पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत, सिंगल प्रीमयम और सेविंग बीमा योजना है।आप इस पॉलिसी को ऑनलाइन नहीं ले सकते हैं।इसे सिर्फ ऑफलाइन ही खरीदा जा सकता है।

दो विकल्पों के साथ आती है स्कीम

ये योजना आपको दो विकल्प के साथ मिलती है , पहला विकल्प चुनने पर जमा प्रीमियम पर आपको 1.25 गुना रिटर्न मिलेगा, यानी 10 लाख का सिंगल प्रीमियम पर बीमाधारक की मौत पर नॉमिनी को 12.5 लाख रुपए का गारंटीड एडिशन बोनस मिलेगा। इस प्लान के तहत दूसरा विकल्प चुनने पर 10 गुना आपको रिस्क कवर मिलेगा। यानी 10 लाख के सिंगल प्रीमियम पर बीमाधारक की मौत होने की स्थिति में नॉमिनी को 1 करोड़ रुपए गारंटीड तौर पर मिलेंगे।

कितना मिलेगा रिटर्न ?

बात करें पहले ऑप्शन की तो अगर 30 साल के एक व्यक्ति ने करीब 8.86 लाख रुपये वन टाइम प्रीमियम दिया तो उसे लगभग 11.08 लाख रुपये सम एश्योर्ड मिलेगा। पॉलिसी की अवधि 15 साल होने पर मैच्योरिटी पर करीब 21.25 लाख रुपये मिलेंगे।पहले साल बीमाधारक की मौत होने पर नॉमिनी को करीब 11.83 लाख और 15वें साल मौत पर करीब 22.33 लाख रुपये मिलेंगे। इसी तरह दूसरे विकल्प में लगभग 8.34 लाख रुपये के निवेश पर बेसिक सम एश्योर्ड 10 लाख रुपये होगा, जबकि मौत पर 79.87 लाख रुपये सम एश्योर्ड नॉमिनी को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Good Sleep Tips: इस दिशा में पैर करके रात को सोने पर प्राप्त होती है आरामदायक नींद, आज ही करें यह वास्तु शास्त्र का उपाय

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)