LIC Policy: एलआईसी की पॉलिसी में एक बार कर दें निवेश, बाद में आराम से हर महीने आया करेंगे 20 हजार रुपए

0
24
LIC Policy
LIC Policy

LIC Policy: आप सब जानते होंगे की सरकारी कर्मचारियों को पेंशन की कोई टेंशन नहीं होती है, लेकिन वहीं प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए ये बड़ी समस्‍या होती है कि रिटायरमेंट के उनके घर की जरूरतों को वो कैसे पूरी करेंगे। इसके लिए LIC इस समस्या को दूर करने के लिए एक जबरदस्त पॉलिसी लेकर आया है। जिसमें आपको सिर्फ एक बार आसान से निवेश पर हमेशा पेंशन मिलेगी।

क्या है जीवन अक्षय प्लान ?

आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में निवेश करना बहुत ही सुरक्षित माना जाता है क्‍योंकि ये भारत की सबसे बड़ी और सरकारी बीमा कंपनी मानी जाती है।आपको बता दें कि अगर आप भी LIC के साथ अच्‍छी पॉलिसी खरीदना चाहते हैं तो हम आज आपको जीवन अक्षय प्‍लान के बारे में बताने जा रहे हैं। इस पॉलिसी में आपको सिर्फ एक बार निवेश करना पड़ता है। उसके बाद आप आसानी से हर महीने, तिमाही, छमाही और सालान आधार पर पेंशन ले पाएंगे।

हर महीने 20 हजार रुपए की पेंशन

अगर निवेश करने वाले की उम्र 75 साल है तो उन्‍हें एकमुश्‍त 610800 रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा, और इस पर उनका सम एश्योर्ड अमाउंट 6 लाख रुपये का रहेगा। इस तरह आपकी सालाना पेंशन 76 हजार 650 रुपये, छमाही पेंशन 37 हजार 35 रुपये, तिमाही पेंशन 18 हजार 225 रुपये होगी।

वहीं मासिक पेंशन की बात करें तो ये 6 हजार 08 रुपए होगी। जीवन अक्षय प्लान के तहत 12000 रुपये सालाना पेंशन है। आपको बता दें कि ये पेंशन निवेशक को जिदंगी भर यानी मृत्यु तक मिलती रहती है।आपको बता दें कि अगर आप हर महीने 20 हजार रुपये की पेंशन लेना चाहते हैं तो आपको एक बार में 40,72,000 रुपये का निवेश करना जरूरी है।

यह भी पढ़े:  Bussienes News: Amazon, Flipkart क़े खिलाफ नई जंग?

क्या हैं इस पॉलिसी के फायदे ?

जीवन अक्षय प्लान के और भी कई सारे फायदे हैं। जैसे की आप इस पॉलिसी को खरीदने के सिर्फ तीन महीने बाद ही लोन ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है की निवेश की अधिकतम सीमा निर्धारित नहीं की गई है यानी कि आपको इस स्‍कीम में कम से कम 1 लाख रुपये निवेश जरूरी है।

यह भी पढ़ें- Mirror Vastu Tips: घर मे आईने को लेकर ना करें भूल कर भी ये काम, जिंदगी मे आ सकता है घोर तूफ़ान