LIC Scheme Dhamaka: आज ही करवाएं एलआईसी स्कीम मे रजिस्ट्रेशन, वरना हाथ से निकल जाएगा ये सुनेहरा मौका

0
28
LIC Scheme Dhamaka
LIC Scheme Dhamaka

LIC Scheme Dhamaka: देशभर में आर्थिक रूप से कमजोर लोगो के लिए ऐसी कई स्कीम्स चलाई जा रहीं हैं जिनसे आपको मदद मिल सकती है और आप आसानी से खुशी खुशी अपना जीवनयापन कर सकते हैं आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताएंगे।

ऑफलाइन खरीदें ये प्लान

हम बात कर रहें हैं LIC की धनवर्ष योजना की जो की आपको बहुत कम निवेश में बहुत बढ़िया फायदा दे सकती है साथ ही साथ ये योजना पूरी तरह सुरक्षित है।ये एक नॉन पार्टिसिपेटिंग , व्यक्तिगत , सिंगल प्रीमियम और सेविंग बीमा स्कीम है।आपको बता दें कि इस पॉलिसी को ऑनलाइन नहीं खरीदा जा सकता और आप इसका लाभ सिर्फ ऑफलाइन खरीद के उठा सकते हैं।

क्या हैं इसके विकल्प ?

इस योजना में आपको दो विकल्प मिलते हैं पहले विकल्प में आपको जमा प्रीमियम पर 1.25 गुना का रिटर्न मिलता है साथ ही साथ 10 लाख के सिंगल प्रीमियम पर बीमाधारक की मौत हो जाते पर नॉमिनी को 12.5 लाख रुपए का गारंटीड एडिशन बोनस भी दिया जाएगा। वहीं दूसरा विकल्प चुनने पर आपको 10 गुना रिस्क कवर की सहायता मिलेगी , साथ ही 10 लाख के सिंगल प्रीमियम पर बीमाधारक की मौत होने पर नॉमिनी को 1 करोड़ रुपए का आर्थिक लाभ होगा।

कितना मिलेगा रिटर्न ?

LIC की स्कीम के पहले ऑप्शन में अगर 30 साल के एक व्यक्ति ने करीब 8.86 लाख रुपए का वन टाइम प्रीमियम दिया है तो उसे लगभग 11.08 लाख रुपए का सम एश्योर्ड दिया जायेगा।पॉलिसी की समय सीमा 15 वर्ष होने पर मैच्योरिटी पर करीब 21.25 लाख रुपए का लाभ भी मिलेगा।

यह भी पढ़े:  Chhoti Ilaychi Ke Upay: छोटी इलाइची के इन उपायों को करने पर नौकरी और व्यापार मे मिलेगी गज़ब की सफलता, कामयाबी चूमेगी कदम

यह भी पढ़ें- Horse Gram Benefits: बड़ी ही आसानी से शरीर की चर्बी को कम कर देगी ये चीज, साथ ही कोलेस्ट्रोल और शुगर को भी रखती है मेंटेन