𝙃𝙖𝙧𝙣𝙖𝙖𝙯 𝙎𝙖𝙣𝙙𝙝𝙪 इस एक सवाल से बन गई 𝙈𝙞𝙨𝙨 𝙐𝙣𝙞𝙫𝙚𝙧𝙨𝙚 मिलेगी इतनी बड़ी रकम?

0
3

पंजाब की रहने वाली हरनाज कौर सिधु नें मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत लिया है। वैसे मिस यूनिवर्स का ख़िताब कौन जीतगा इस बात कों लेकर एक्साइटमेंट हर लोग में रहता है। लेकिन क्या आप नें कभी सोचा है. की इस ख़िताब कों जीत नें वाले कों क्या मिलता है। और कैसे मिस यूनिवर्स एक साल तक आलीशान जिंदगी बिताती हैं. चर्चा इसे भी लेकर बहुत हो रही है. आखिर ऐसा कौन सवाल का जबाब था, जिसको देंकर भारत की हर नाज नें मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता ताज की कीमत ताज पहन ने वाली विश्व सुन्दरी कों मिलने वाली प्राइज मनी और भी बहुत कुछ इन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे यहां इस रिपोर्ट में मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता का आयोजन इजराइल में हुआ था।मिस यूनिवर्स का ताज भारत के हाथ 21 सालों के बाल लगा है. हर नाज कौर संधू से पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स खिताब को जीता था।

𝙃𝙖𝙧𝙣𝙖𝙖𝙯 𝙎𝙖𝙣𝙙𝙝𝙪 इस एक सवाल से बन गई 𝙈𝙞𝙨𝙨 𝙐𝙣𝙞𝙫𝙚𝙧𝙨𝙚 मिलेगी इतनी बड़ी रकम?

𝙈𝙞𝙨𝙨 𝙐𝙣𝙞𝙫𝙚𝙧𝙨𝙚 विजेता को कितनी मिलती है रकम?

बात करे मिस यूनिवर्स ताज की प्राइस मनी की तो 2019 में मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन के जुलर 𝙈𝙤𝙪𝙖𝙬𝙖𝙙 𝙅𝙚𝙬𝙚𝙡𝙧𝙮 𝙈𝙤𝙪𝙖𝙬𝙖𝙙 𝙋𝙤𝙬𝙚𝙧 𝙊𝙛 𝙐𝙣𝙞𝙩𝙮 𝘾𝙧𝙤𝙬𝙣 कों तैयार किया 2019 में साउथ अफ्रीका की 𝙕𝙤𝙯𝙞𝙗𝙞𝙣𝙞 𝙏𝙪𝙣𝙯𝙞 नें 2020 में मेक्सिको की एड्रिया मेजा और अब भारत की हरनाज कौर संधू ने सबसे महंगा ताज पहना है। मिस यूनिवर्स 2021 ताज की कीमत 5 मिलियन यूएस डॉलर यानी 37,8790,000 करोड़ बताई जा रही है। मिस यूनिवर्स ताज को 19 कैरेट गोल्ड, 1770 डायमंड्स, सेटरपीस में शील्ड -कट गोल्ड़न कैनरी डायमंड जिसका वजन 62.83 कैरट से तैयार किया गया है। यू तो मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन कभी मिस यूनिवर्स प्राइस का खुलासा नहीं करता पर बताया जा रहा है. कि ये लाखों रूपये का इनाम होता है। मिस यूनिवर्स कों एक साल न्यूयॉर्क स्थित मिस यूनिवर्स अपार्टमेंट एक साल रहने कि खुली इजाजत होती है. अपार्टमेंट कों उन्हें मिस यूएसए के साथ शेयर करना होता है।

𝙃𝙖𝙧𝙣𝙖𝙖𝙯 𝙎𝙖𝙣𝙙𝙝𝙪 इस एक सवाल से बन गई 𝙈𝙞𝙨𝙨 𝙐𝙣𝙞𝙫𝙚𝙧𝙨𝙚 मिलेगी इतनी बड़ी रकम?

𝙃𝙖𝙧𝙣𝙖𝙖𝙯 𝙎𝙖𝙣𝙙𝙝𝙪 एक सवाल का जवाब देकर बनी 𝙈𝙞𝙨𝙨 𝙐𝙣𝙞𝙫𝙚𝙧𝙨𝙚?

एक साल के लिए मिस यूनिवर्स के लिए यहां भी सभी फैसिलिटी दीं जाती है. ग्रॉसरी ट्रांसपोर्ट वगैरा सब कुछ असिस्टेंट और मेकअप आर्टिस्ट्स की एक टीम भी दीं जाती है। एक साल तक मेकअप हेयर प्रोडक्ट्स शूज कपड़े जूलरी स्किन केयर जैसी सभी चीजे दीं जाती है। मॉडलिंग में कैरियर आगे बनाने के लिए भी पोर्टफोलियों बनाने के लिए भी फोटोग्राफरर्स दिए जाते हैं। पूरी दुनिया दोबारा घूमने का मौका भी मिलता है। मिस यूनिवर्स को यह लग्जरी मिलती ही है. साथ में बड़ी जिम्मेदारी भी मिलती है।

बात करें उस सवाल की जिसको देख कर हर नाज कौर संधू नें मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता? तो इस कंपटीशन के होस्ट स्टीव हार्वे ने उनसे पूछा की आज के समय में यंग महिलाओं को आप क्या सलाह देना चाहेंगी कि वह रोजाना लाइफ के प्रेसर से कैसे डील करें? जिसके जवाब में हर नाज कौर संधू नें कहा :- आज के समय में सबसे बड़ा प्रेशर जिसका यंग लोग सामना कर रहे हैं। वो है. खुद पर विस्वास करना आप अलग हैं और यही बात आपको खूबसूरत बनाती है. दूसरों से खुद की तुलना करना बंद करो और दुनिया में हो रही जरूरी चीजों पर बात करो बाहर आओ और खुद के लिए बात करो क्योंकि आप अपनी लाइफ के लीडर हों आप अपनी आवाज हो मैं खुद पर भरोसा करती हूं इसी लिए आज यहां खड़ी हूं। बता दे हरनाज कौर संधू अपने नाम के ऐलान के वक़्त रो पड़ी थी उनको 2020 की मिस यूनिवर्स विजेता एड्रिया मेजा नें ताज पहनाया। ताज पहनने के बाद हरनाज को संधू ने भगवान अपने माता -पिता और भारत की मिस इंडिया आर्गेनाइजेशन को शुक्रिया किया, साथ ही उन्होंने जीत के बाद दूसरी सितारों से मुलाकात की।