Miss India 2022: Karnataka की Sini Shetty ने जीता Miss India का खिताब |

देश को अपनी नई ब्यूटी क्वीन मिल गई है मिस इंडिया 2022 का ग्रैंड फिनाले इवेंट रविवार 3 जुलाई को मुंबई कें जिओ कन्वेंशन सेंटर में हुआ। जिसमें फेमिना मिस इंडिया 2022 की घोषणा कर दी गई और यें ख़िताब अपने नाम किया है कर्नाटक की रहने वाली सिनी शेट्टी नें। सिनी शेट्टी नें कई खूबसूरत और इंटेलिजेंट को कंटेस्टेंट को मात देकर मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया। मिस इंडिया 2021 की विजेता रही मानसा वाराणसी नें मिस इंडिया 2022 सिनी शेट्टी कों क्राउन पहनाया।

सिनी शेट्टी कें अलावा फर्स्ट और सेकंड रनर अप कौन बनी

तों वहीं राजस्थान की रूपल शेखावत हो मिस इंडिया 2022 में फर्स्ट रनर अप रहीं जबकि उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान कों सेकंड रनर अप का ताज पहनाया गया। हालांकि तीनों ही ताज पहनने के बाद बेहद खूबसूरत लग रही थी हर साल की तरह इस साल भी यें मुकाम काफी टक्कर का रहा। इस खास मौके पर बॉलीवुड के सितारों ने भी शिरकत की जिसमें नेहा धूपिया, कृति सेनन, मलाइका अरोड़ा समेत कई फिल्मी सितारे शामिल हुए। इस इवेंट की यें खास बात यें भी थी कि नेहा धूपिया को मिस इंडिया बने हुए 20 साल पूरे हो गए थे ऐसे में यें मौका डबल खुशी का था तो सेलिब्रेट करना तो बनता ही था।

कौन है सिनी शेट्टी जो बनी मिस इंडिया 2022

आपको बता दें कि सिनी शेट्टी 21 साल की है और उनका जन्म मुंबई में हुआ है लेकिन सिनी कर्नाटक की रहने वाली हैं। ब्यूटी विद ब्रेन के पास अकाउंटिंग और फाइनेंस में ग्रेजुएशन की डिग्री है. वों अभी चार्टर्ड फाइनेंस एनालिस्ट का कोर्स कर रही है। हालांकि उनका पहला प्यार डांसिंग रहा है। उन्होंने 4 साल की उम्र में डांस करना शुरू कर दिया था और 14 साल की उम्र में भरतनाट्यम सीख लिया था यानी की मिस इंडिया 2022 बनी सिनी भरतनाट्यम डांसर भी हैं।

रूबल शेखावत शाही राज्य से बिलॉन्ग करती हैं

तों वही फेमिना मिस इंडिया 2022 फर्स्ट रनर अप का ताज पहनने वाली राजस्थान की रूबल शेखावत की बात करें तो रूबल राजस्थान की शाही राज्य की समृद्ध संस्कृत और विरासत से बिलॉन्ग करती हैं। रूबल का मानना है कि प्रोग्रेस विनिंग से ज्यादा जरूरी है. खुद को कॉन्फिडेंस कहती है। उन्हें डांसिंग, एक्टिंग, पेंटिंग में इंटरेस्ट है और बैडमिंटन खेलना भी बहुत पसंद है।

आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान के बारे में

उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान को फेमिना मिस इंडिया 2022 सेकंड रनर अप का ताज पहनाया गया 21 साल की शिनाता पढ़ाई में अव्वल रही है वों खुद को रिप्रेजेंट्स करना पसंद करती हैं। उन्हें म्यूजिक सुनैना बेहद पसंद है साथ ही उन्हें अपनों से बातचीत करना बहुत अच्छा लगता है। मिस इंडिया 2022 का ग्रैंड फिनाले इवेंट बेहद शानदार रहा कृति सेनन और लॉरेन गोटिबिल नें शानदार डांस परफॉर्मेंसेस दी जिसने इस इवेंट को और खास बना दिया। वही इस इवेंट में नेहा धूपिया को सम्मानित किया गया।