चार दिनों में दूसरी बार बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड |

श्रीलंका बनाम पाकिस्तान कें बीच खेलें जा रहें पहलें टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म नें एक बार फिर सें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछलें चार दिनों कें भीतर दूसरी बार हों रहा है ज़ब पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म नें विराट कोहली का कोई रिकॉर्ड तोड़ा हों।



बाबर आजम ने एक बार फिर विराट कोहली को छोड़ा इस मामले में पीछे !

आपको बता दें की बाबर आज़म नें श्रीलंका कें खिलाफ दूसरी पारी में 30 रन बनाते ही अपनें 3 हजार टेस्ट रन पुरे कर लिए है। इस मुकाबले में 30वा रन बनाते ही उन्होंने विराट कोहली कों टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार रनों कें मामलें में पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि विराट कोहली नें अपनें टेस्ट कैरियर कें 3 हजार रन 42वें मैच में पुरे किए थे, वही पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म नें विराट कोहली सें एक मैच कम खेलतें हुए यानी की 41वें मैच अपनें 3 हजार टेस्ट रन पुरे कर लिए है।



कोहली की ख़राब फॉर्म का बाबर आजम को मिल रहा है फायदा

विराट कोहली जिस तरह सें ख़राब दौर सें गुजर रहें है बाबर आज़म कों उसका अच्छा-खासा फायदा मिल रहा है। बाबर आज़म लगातार विराट कोहली के तमाम रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं इससे पहले तो बाबर आजम ने विराट कोहली का सबसे तेज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया था। बता दें कि बाबर आजम ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतकीय पारी खेली थी। जिसमें बल्लेबाज ने 119 रन बनाते हुए पूरी पाकिस्तानी टीम को सस्ते में ढेर होने से बचाया था। वही उसी शतक की वजह से पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम नें बतौर कप्तान पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

श्रीलंका vs पाकिस्तान मैच का क्या है हाल ?

मुकाबले की अगर बात करें तो इस वक्त पाकिस्तान की टीम को इस मैच कों जीतने कें लिए 342 रनों का लक्ष्य मिला है। अगर पाकिस्तान की टीम इस मुकाबले को जीत जाती है तो वह सीरीज में फिर 1-0 सें आगे हों जायेगी। चाय तक की बात करे तो पाकिस्तान की टीम 150 रन बना चुकी थी और मात्र दो ही विकेट टीम ने गवाए थे लेकिन वही श्रीलंका की बात करें तो श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में काफी मजबूत नजर आई जहां टीम नें 337 रन बनाए हालांकि जिस तरह सें पाकिस्तान में बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहें है उसे देखतें हुए यह नहीं लग रहा कि श्रीलंका कें गेंदबाजों कों दूसरी पारी में इतनी आसानी सें विकेट मिल सकती है।

विराट कोहली-बाबर आज़म में कौन है बेहतर

वही बाबर आजम की बात करें तो बाबर आजम ने दूसरी पारी में भी पाकिस्तान टीम कें लिए महत्वपूर्ण जोड़ने शुरू कर दिए है। बाबर आजम इस पारी में भी काफी बेहतर नजर आ रहे हैं और लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं। पिछले कई समय से बाबर आजम के बल्ले से ढेरों रन निकले है फिर चाहे वह टेस्ट हो वनडे या फिर T20I बाबर आज़म नें तीनों ही प्रारूपों में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वही विराट कोहली की बात कर ले तो कोहली इन दिनों शतकी या अर्धशतक की तो दूर बात बल्लेबाज 20 सें ज्यादा रन भी नहीं बना पा रहा है। इंग्लैंड कें खिलाफ खेली गई टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में विराट कोहली मात्र एक बार ही 20 रनों का आंकड़ा छु पाए इसके अलावा विराट कोहली के कैरियर में ऐसा पहली बार हुआ ज़ब उन्होंने वनडे में पिछली पांच परियों में एक बार भी 20 से ज्यादा आंकड़ा नहीं पार किया विराट कोहली समय अपने कैरियर की सबसे खराब दौर पर है तो वही बाबर आज़म इस वक्त अपने कैरियर कें शीर्ष पर है। जहां वह लगातार विराट कोहली के आए दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड को ध्वस्त कर रहे हैं।