क्या न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी करेगा पाकिस्तानी दौरा रद्द!

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुस्किले कम होने का नाम नहीं लें रही. न्यूजीलैंड के साथ अचानक टॉस से पहले दौरा रद्द होने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान का क्रिकेट भविष्य अंधेरे में दिख रहा है। टीम इंडिया की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले इंग्लैंड को दो टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान जाना था।

पाकिस्तानी दौरे को लेकर ईसीबी का बड़ा बयान!

लेकिन अब यह दौरा रद्द होते हुए नजर आ रहा है. इस बारे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं जो पाकिस्तान के जमीन पर है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अगले 24 48 घंटों में डिसाइड करेगा कि हमारा नियोजित दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं। माना जा रहा है इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इस पर आज ही फैसला लेगा पाकिस्तानी दौरे को लेकर इंग्लैंड ने अपने खिलाड़ियों को फरमान जारी किया था। कि टी 20 विश्व कप 2021 की टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तानी दौरे पर जाना होगा।

इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान में तीन वनडे और पांच मैचों T20 सीरीज खेलनी थी!

पाकिस्तान और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड इसे टी-20 विश्व कप 2021 के तैयारी के रूप में देख रहे थे, माना जा रहा था सीरीज होने पर आईपीएल के प्लेऑफ में इंग्लैंड के कुछ दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा नहीं लेते क्योंकि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले T20 मैच होगा शेड्यूल और आईपीएल के प्लेऑफ का शेड्यूल एक ही तारीख पर आधारित है। दौरे के अनुसार इंग्लैंड की टीम को 9 अक्टूबर को पकिस्तान पहुंचना है, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दो टी20 मैच 14-15 अक्टूबर को खेले जाने हैं। दूसरी ओर यूएई में आयोजित हो रहे आईपीएल का प्लेऑफ 10 अक्टूबर से खेला जाना है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान में वनडे सीरीज होने से पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया। यह न्यूजीलैंड का पिछले 18 वर्षों में पाकिस्तान का पहला दौरा था इस श्रृंखला में तीन वनडे और 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *