ENG vs PAK : मोहम्मद रिजवान की पारी बेकार इंग्लैंड ने पाकिस्तान को T20 सीरीज हराया

पाकिस्तान की टीम ने दोनों सीमित ओवरों की सीरीज को गवा दिया

इंग्लैंड क़े दौरे पर आई पाकिस्तान की टीम क़ो खाली हाथ लौटना पड़ेगा। क्योकि पाकिस्तान की टीम नें दोनों सीमित ओवरों की सरीज क़ो गवा दिया है। हालांकि पाकिस्तान की टीम इस दौरे पर एक मैच जितने में कामयाब रही। लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम के लिए ये शर्म की बात है। इंग्लैंड की (B टीम) से ODI सरीज हारने क़े बाद  T20 सरीज में भी पाकिस्तान को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

मोहम्मद रिजवान की नाबाद 76 रनों की पारी बेकार इंग्लैंड ने जीती टी20 सीरीज

मंगलवार 20 जुलाई क़ो इंग्लैंड और पाकिस्तान क़े बीच तीन मैचों की सरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान की टीम नें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान की 76 रन की दमदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। रिजवान नें 57 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 76 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड की फिरकी में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा Adil Rashid नें 4 ओवरों में 35 रन देकर 4 विकेट झटके, और Moeen ali नें भी 4 ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर 1 विकेट झटके।

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आखिरी टी-20 मैच में 3 विकेट से रौंदा

इंग्लैंड की टीम ने 155 रन का पीछा करते हुए 19.4 ओवरों में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हालांकि टीम के 7 विकेट भी गिर गए थे, लेकिन Jeson Roy के बाद जॉस बटलर ने टीम क़े लिए उपयोगी रन बनाए और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड नें T20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।
Jason Roy नें टीम के लिए सबसे ज्यादा 36 गेंदों पर 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली। वही जॉस बटलर ने 22 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 21 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफ़ीज़ नें 4 ओवरों में 28 रन देकर 3 विकेट झटके, Jason Roy क़ो उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *