T20 Word Cup 2021: T20 विश्व कप के लिए 7 सितम्बर को होगा टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऐलान!

1. टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने वाला है. इस टीम में तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी मौका मिलने वाला है. आपको बता दें कि आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया है. कि 15 खिलाड़ियों से ज्यादा कोई भी टीम अपनी घोषणा नहीं कर सकती है. लेकिन अब तीन खिलाड़ी और जुड़ने वाले है.

2. कौन-कौन हो सकते हैं. तीन खिलाड़ी आप जानिए इस रिपोर्ट में T20 वर्ल्ड कप 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है. भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज ऐसे ही खत्म होगी तो क्रिकेट के फैंस को पहले आईपीएल और T20 विश्वकप का रोमांच देखने को मिलेगा. अब T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड कैसे होगा किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी. यह भी से चर्चा का विषय बनता जा रहा है. क्योंकि टी-20 विश्व कप के लिए कुछ टीमों ने अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है।

T20 विश्व कप 2021 का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होना है!

बता दें T20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाना है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम 7 सितंबर को टी20 विश्व कप के लिए अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर देगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2021 की खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

विश्व कप के लिए पृथ्वी शॉ, ईशान किशन को मिल सकता है मौका?

बीसीसीआई T20 विश्व कप के लिए 15 सदस्य टीम का ऐलान 7 सितंबर को कर सकती हैं. इस टीम में तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह तीन खिलाड़ी विकेटकीपर ईशान किशन ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और एक स्पिनर हो सकता है।आईसीसी ने 10 सितम्बर तक अपनी टीम बताने की डेड लाइन सभी बोर्ड को दें दी है. इसके अलावा आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया 15 प्लेयर्स और 8 सपोर्टिंग स्टाफ के अलावा कोई भी एक्स्ट्रा सदस्य आता है तो उसका खर्चा देश का बोर्ड ही देगा।

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है!


1. भारतीय टीम 16 सितंबर तक इंग्लैंड में रहेगी. इसके बाद आईपीएल खेलने के लिए यूएई उड़ान भरेगी जो 19 सितंबर से शुरू होगा. आईपीएल खत्म होने के ठीक 2 दिन बाद 17 अक्टूबर से T20 विश्व कप की शुरुआत हो जाएगी इस बार T20 वर्ल्ड कप काफी धमाकेदार होने वाला है. क्योंकि इसमें क्रिकेट स्कोर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच भी देखने को मिलेगा.

2. T20 विश्व कप के लिए टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. टीम इंडिया बी ग्रुप में है. इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान जैसी टीमें है. वही ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें है. सुपर 12 के मैच 23 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. T20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेलेंगे जबकि फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को 2 मई में खेला जाएगा.

3. T20 विश्व कप आखिरी बार 2016 में हुआ था जिसको वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया था. भारत के खाते मे आखिर T20 वर्ल्ड कप का खिताब 2007 में आया था. जिसके बाद से भारतीय टीम इस किताब को जीत नहीं पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *