Ind vs Eng: पांचवा टेस्ट हुआ रद्द भारत ने जीती 21- से टेस्ट सीरीज

0
58

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आख़री मैच जो मैनचेस्टर क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना था। उसे अब रद्द कर दिया गया है. पहले यह खबर आई कि मैच को अनिश्चित काल के लिए रद्द किया जाएगा। और शनिवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और भारत क्रिकेट बोर्ड फैसला लेंगे लेकिन उसके तुरंत बाद ख़बर फिर से सामने आई मैच को रद्द कर दिया गया है।

Ind vs Eng: पांचवा टेस्ट हुआ रद्द भारत ने जीती 21- से टेस्ट सीरीज

ईसीबी और बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला?

इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई ने मिलकर यह फैसला किया की सीरीज के आखिरी मैच को रद्द कर दिया जाये। क्योंकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे थे, हाल फिलहाल में भारतीय कोच टीम के फिजियो कोरोंना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पांचवां टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने ईसीबी से बात की और इस मैच को रद्द करने का फैसला किया।

Ind vs Eng: पांचवा टेस्ट हुआ रद्द भारत ने जीती 21- से टेस्ट सीरीज

रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी हो सकते हैं, कोरोना संक्रमित?

19 सितम्बर से आईपीएल का आयोजन यूएई में होना है. ऐसे में बीसीसीआई अभी किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। क्योंकि पहले भी कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया था। इसलिए बीसीसीआई किसी भी तरीका का कोई भी रिक्स नहीं लेना चाहता है। अगर खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए आईपीएल के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी, हाल ही में भारतीय फिजियो थैरेपिस्ट कोरोंना संक्रमित पाए गए थे। तो उनके सीधे संपर्क में रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, ईशान शर्मा और मोहम्मद शमी आए थे, अब ऐसा मैं आने वाले दिनों में क्या यह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होंगे या नहीं होंगे 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल शुरू होगा ऐसे में अगर ये खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होते हैं तो फिर से बीसीसीआई के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।