𝐀𝐢𝐬𝐡𝐰𝐚𝐫𝐲𝐚 𝐑𝐚𝐢 𝐁𝐚𝐜𝐡𝐜𝐡𝐚𝐧: 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫𝐬 पेपर मामले में 𝐄𝐃 ने की पूछताछ, ससुर 𝐀𝐦𝐢𝐭𝐚𝐛𝐡 दायरे में…?

पूर्व मिस वर्ल्ड रह चुकी और दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में गिनी जाने वाले एक्टर ऐश्वर्या राय पनामा पेपर से जुड़े मामले में फंसती हुई नजर आ रही है। पनामा पेपर से जुड़े मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन को समन किया गया है. उन्हें आर्थिक प्रवर्तन महानिदेशालय यानी की (ED) नें पूछताछ के लिए बुलाया है। जिसके बाद ऐश्वर्या राय (ED) के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ के लिए शामिल होने पहुंची अब उनके साथ कुछ सवालों के जबाब (ED) पूछ रही है। इस मामले में हाल ही में (ED) नें अभिषेक बच्चन को भी पूछताछ के लिए समन किया था। टेक्स की हेराफेरी से जुड़े इस मामले में ऐश्वर्या राय से कुछ सवाल पूछ रही है, (ED) जिसके लिए वह दिल्ली में (ED) दफ्तर पहुंची। हालांकि आपको बताते चलें ऐश्वर्या राय बच्चन को दो बार पहले भी आर्थिक प्रवर्तन महानिदेशालय यानी की (ED) पूछताछ के लिए बुला चुकी है लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को कैंसिल करने यानी की स्थगित करने की गुजारिश की थी। ऐश्वर्या राय ने यह गुजारिश पनामा पेपर्स की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टीकेशन टीम से की थी, ईडी ने ऐश्वर्या राय बच्चन को फेमा के मामले में समन किया है यह समन नवंबर महीने में 9 तारीख को बच्चन परिवार के हवेली पर भेजा गया था।

𝐀𝐢𝐬𝐡𝐰𝐚𝐫𝐲𝐚 𝐑𝐚𝐢 𝐁𝐚𝐜𝐡𝐜𝐡𝐚𝐧: 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫𝐬 पेपर मामले में 𝐄𝐃 ने की पूछताछ, ससुर 𝐀𝐦𝐢𝐭𝐚𝐛𝐡 दायरे में…?

𝐄𝐃 नें 𝐀𝐢𝐬𝐡𝐰𝐚𝐫𝐲𝐚 𝐑𝐚𝐢 𝐁𝐚𝐜𝐡𝐜𝐡𝐚𝐧 से 15 दिनों में मांगा था, जवाब?

15 दिन में इसका जबाब मांगा गया था ऐश्वर्या राय ने इसका जवाब ई-मेल के जरिए आर्थिक प्रवर्तन महानिदेशालय यानी की (ED) को दिया था। इस मामले की जांच एसआईटी में (ED) इनकम टैक्स और दूसरी जांच एजेंसिया कर रही हैं, लेकिन यह पनामा पेपर्स आखिर क्या है, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन लगातार फसती हुई नजर आ रही है। दरअसल अप्रैल 2016 में ब्रिटेन में पनामा एक करोड़ 1500000 टेक्स डॉक्यूमेंट लीक हुये थे। इसे जर्मनी की न्यूज़ पेपर SG नें पनामा पेपर्स नाम से डेटा रिलीज किया था, इसमें दुनिया भर की व्यापारियों नेताओं अभिनेताओं का नाम शामिल था। भारत के करीब 500 लोग इस लिस्ट में शामिल थे, आपको बता तें चले 200 देशों के राजनेता, बिजनेस मैन और सेलिब्रिटी के नाम इसमें शामिल थे, जिन पर मनी लांड्रिंग के आरोप लगे थे। इनमे 1977 -2015 तक की जानकारी दी गई थी, जिसमे ऐश्वर्या राय के अलावा अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, हरीश साल्वे और विजय माल्या का नाम भी शामिल था। आरोप है इन लोगों ने टैक्स हैवन कहे जाने वाले देशों में काला धन छुपाया पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ बच्चन समेत देश के कई सेलिब्रिटीज का नाम इस लिस्ट में शामिल है।

𝐀𝐢𝐬𝐡𝐰𝐚𝐫𝐲𝐚 𝐑𝐚𝐢 𝐁𝐚𝐜𝐡𝐜𝐡𝐚𝐧: 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫𝐬 पेपर मामले में 𝐄𝐃 ने की पूछताछ, ससुर 𝐀𝐦𝐢𝐭𝐚𝐛𝐡 दायरे में…?

𝐁𝐚𝐜𝐡𝐜𝐡𝐚𝐧 परिवार की बढ़ सकती है दिक्कतें?

ऐश्वर्या राय को ईडी द्वारा नोटिस मिलने के बाद बच्चन परिवार कि अब दिक्कतें बढ़ सकती है। इस मामले में ऐश्वर्या राय के हस्बैंड यानी कि अभिषेक बच्चन से पहले भी (ED) पूछताछ कर चुकी है, इसी के साथ कई बड़े लोगों का नाम इस लिस्ट में सामने आ चुका है। दरअसल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय पर यह आरोप लगा है. कि ऐश्वर्या राय भी एक कंपनी की शेयर होल्डर थी, और इस कंपनी को साल 2008 में बंद कर दिया गया था। आरोप यह है कि टैक्स से बचने के लिए इन कंपनियों को बनाया गया था, इस मामले को लेकर विभाग ने मामले में और जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड में भी भेजा था। अमिताभ बच्चन इस मामले में नाम सामने आने के बाद पहले ही सफाई दे चुके हैं, 2016 और 17 में अमिताभ बच्चन ने कहा था, मैं देश के कानून से बंधा हुआ नागरिक हूं. बताना चाहता हूं कि इंडियन एक्सप्रेस में जिस पनामा रिपोर्ट के हवाले से मेरे बारे में कहां गया है मैं उन चार कंपनियों के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स मे कभी भी नहीं रहा मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने इस पूरे मामले में जांच का आदेश दिया है। मेरा नाम गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है मैंने सारे टैक्स नियम से चुकाए है।

𝐀𝐢𝐬𝐡𝐰𝐚𝐫𝐲𝐚 𝐑𝐚𝐢 𝐁𝐚𝐜𝐡𝐜𝐡𝐚𝐧: 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫𝐬 पेपर मामले में 𝐄𝐃 ने की पूछताछ, ससुर 𝐀𝐦𝐢𝐭𝐚𝐛𝐡 दायरे में…?

मामला सुप्रीम कोर्ट तक नहीं पहुंचा था, फिर केंद्र सरकार ने इस मामले में मल्टी एजेंसी ग्रुप नें उसका गठन किया था। CBDT, RBI, ED और FIU को शामिल किया गया था, मल्टी एजेंसी ग्रुप सभी नामों की जांच कर रही है, और उसके बाद इस रिपोर्ट को एसआईटी और सरकार को दे रही है और इसी में नाम है. ऐश्वर्या राय बच्चन का जिसके बाद वह लगातार फस्ती हुई नजर आ रही है।